दिल्‍ली से बिहार लायी गयी जाली इंडियन करेंसी की बड़ी खेप जब्‍त, चार धंधेबाज भी चढ़े पुलिस के हत्‍थे

बिहार में एसएसबी और पुलिस को संयुक्‍त्‍ रूप से बड़ी सफलता हाथ लगी है। दो लाख 13 हजार जाली इंडियन करेंसी (भारतीय रुपये) जब्‍त किये गये हैं। पुलिस ने चार धंधेबाजों को भी पकड़ा है।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 14 Mar 2020 05:35 PM (IST) Updated:Sat, 14 Mar 2020 06:06 PM (IST)
दिल्‍ली से बिहार लायी गयी जाली इंडियन करेंसी की बड़ी खेप जब्‍त, चार धंधेबाज भी चढ़े पुलिस के हत्‍थे
दिल्‍ली से बिहार लायी गयी जाली इंडियन करेंसी की बड़ी खेप जब्‍त, चार धंधेबाज भी चढ़े पुलिस के हत्‍थे

पूर्वी चंपारण, जेएनएन। बिहार में एसएसबी और पुलिस को संयुक्‍त्‍ रूप से बड़ी सफलता हाथ लगी है। दो लाख 13 हजार जाली इंडियन करेंसी (भारतीय रुपये) जब्‍त किये गये हैं। इसके साथ ही पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस को यह सफलता पूर्वी चंपारण के आदापुर थाना क्षेत्र में मिली हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, आदापुर के मूर्तिया ठकुराई टोले से पुलिस ने छापेमारी कर शनिवार को जाली नोटों के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक पहले भी जाली नोट मामले में जेल की सजा काट चुका है। बरामद जाली नोट 2000 और 500 के हैं। जब्‍त कुल रुपये दो लाख तेरह हजार हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हए थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के मूर्तिया ठकुराई टोला में जाली नोट की खेप पहुंची है। इसके आधार पर एसएसबी के सहयोग से छापेमारी की गई। इस दौरान मूर्तिया ठकुराई टोला के आश मोहम्मद मियां, घोड़ासहन के जुल्फकार आलम, रामपुर के मो. शमसुद्दीन और दरपा के सेराजुल को गिरफ्तार किया गया है।

उन्‍होंने बताया कि पूछताछ में गिरफ्तार धंधेबाजों के बताए गए स्‍थानों पर छापेमारी की गई, जहां से पुलिस ने दो लाख तेरह हजार भारतीय जाली नोट बरामद किये। उन्‍होंने बताया कि जाली नोट की यह बड़ी खेप दिल्ली से लायी गयी थी। इनमें से आश मोहम्मद पहले भी जाली नोट मामले में जेल जा चुका है। थानाध्यक्ष ने यह भी बताया कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की गई है। इसके आधार पर इस काले धंधे से जुड़े अन्‍य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही हैै। वहीं, चार गिरफ्तार लोगों को बरामद नोट के साथ जिला पुलिस को सौंप दिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। साथ ही, इससे से जुड़े अन्‍य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है। उम्‍मीद है कि पुलिस को और भी सफलता मिलेगी। 

chat bot
आपका साथी