दुस्‍साहस: घूस में नहीं दिया 15 लाख तो चीफ इंजीनियर ने ठेकेदार को जिंदा जलाकर मार डाला

60 लाख रुपये भुगतान के लिए 15 लाख घूस मांग रहे थे इंजीनियर नहीं देने पर जलाया। गोपालगंज में गंडक नहर परियोजना के कार्यालय क्षेत्र में हुई वारदात।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 29 Aug 2019 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 29 Aug 2019 10:07 PM (IST)
दुस्‍साहस: घूस में नहीं दिया 15 लाख तो चीफ इंजीनियर ने ठेकेदार को जिंदा जलाकर मार डाला
दुस्‍साहस: घूस में नहीं दिया 15 लाख तो चीफ इंजीनियर ने ठेकेदार को जिंदा जलाकर मार डाला

गोपालगंज, जेएनएन। घूस में ठेकेदार ने 15 लाख रुपए नहीं दिया तो उन्‍हें चीफ इंजीनियर ने जलाकर मार  डाला। घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई। मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है। पूरा मामला गंडक नहर परियोजना से जुड़ा हुआ है। घूस को लेकर इस तरह हृदयविदारक घटना से हर कोई हतप्रभ है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

गंडक नहर परियोजना के चीफ इंजीनियर (मुख्य अभियंता) के आवास में ठेकेदार को केरोसिन में नहलाकर जला दिया गया। गोरखपुर के अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। शहर के स्टेशन रोड स्थित गंडक परियोजना के कैंपस में मुख्य अभियंता के आवास में यह घटना गुरुवार को हुई। ठेकेदार के पुत्र ने आरोप लगाया है कि 60 लाख रुपये के भुगतान के लिए मुख्य अभियंता रिश्वत में 15 लाख रुपये मांग रहे थे। नहीं देने पर जला दिया गया है। 

ठेकेदार के शोर मचाने पर लोग पहुंचे

गुरुवार की दोपहर ठेकेदार रामाशंकर सिंह अपने कुछ करीबी के साथ भुगतान कराने के सिलसिले में मुख्य अभियंता के आवास पर उनसे मिलने गए थे। भुगतान को लेकर ठेकेदार का मुख्य अभियंता के साथ बहस हो गई। इसके बाद ठेकेदार के शरीर पर केरोसिन डालकर आग लगा दी गई। ठेकेदार के चीखने पर आवास के बाहर मौजूूद करीबी मौके पर पहुंच कर ठेकेदार को आवास से जबरन निकाल कर सदर अस्पताल ले गए, जहां उनकी हालत नाजुक देख चिकित्सकों ने उन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया। इस बीच मुख्य अभियंता और आवास पर मौजूद कर्मी आवास व गेट पर ताला बंद कर फरार हो गए। उनके करीबी चहारदीवारी फांद कर ठेकेदार को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले गए। 

ड्राइंग रूम से गैलन बरामद

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक राशिद जमां, एसडीपीओ नरेश पासवान, नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार राय पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मुख्य अभियंता के आवास के ड्राइंग रूम से एक गैलन बरामद किया है। 

यह है मामला 

ठेकेदार के पुत्र राणा सिंह ने कहा है कि भुगतान करने के लिए मुख्य अभियंता बार-बार 15 लाख रिश्वत मांग रहे थे। नहीं देने पर पिता को जला दिया है। परिजनों का कहना है कि शहर के राजेंद्र नगर निवासी भवन निर्माण के ठेकेदार रामाशंकर सिंह ने गंडक परियोजना परिसर में 2.25 करोड़ की लागत से एक भवन का निर्माण कराया है। इनका 60 लाख रुपये भुगतान बकाया था। भुगतान के लिए सिंह लंबे समय से गंडक परियोजना के मुख्य अभियंता मुरलीधर राम के कार्यालय तथा आवास का चक्कर लगा रहे थे। आरोप है कि इंजीनियर 15 लाख रुपये घूस मांग रहे थे।

chat bot
आपका साथी