RJD नेता शिवानंद तिवारी ने बिहार के CM नीतीश कुमार से की अपील, अपने बिहार को बचा लीजिए

राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि अपने बिहार को सांप्रदायिक विवादों से बचाईए। इस मुश्किल घड़ी में ये सब ठीक नहीं हो रहा है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sun, 12 Apr 2020 02:17 PM (IST) Updated:Sun, 12 Apr 2020 10:30 PM (IST)
RJD नेता शिवानंद तिवारी ने बिहार के CM नीतीश कुमार से की अपील, अपने बिहार को बचा लीजिए
RJD नेता शिवानंद तिवारी ने बिहार के CM नीतीश कुमार से की अपील, अपने बिहार को बचा लीजिए

पटना, जेएनएन। राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील करते हुए कहा है कि नेपाल से करोना वायरस से संक्रमित मुसलमानों को हिंदुस्तान में प्रवेश कराने की साजिश का कोई प्रमाण अब तक नहीं मिला है। लेकिन अभी भी मीडिया द्वारा कहा जा रहा है कि इस तरह की साजिश हो रही है।

इतना ही नहीं, बिहार सरकार के मंत्री बयान दे रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि बिहार सरकार ऐसे किसी भी साजिश को कामयाब नहीं होने देगी। इसका अर्थ है कि मंत्री कुबूल कर रहे हैं ऐसी साजिश हो रहीं है। पता नहीं जो मंत्री इस तरह का बयान दे रहे हैं उनको ऐसा बोलने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा अधिकृत  किया गया है या नहीं। क्योंकि अनुभव यही है कि अधिकांश मंत्री टेलीविजन पर अपना चेहरा दिखाने के लिए कुछ भी बोलते हुए  सुनाई देते है।

उन्होंने अपील की है कि इसलिए  बिहार सरकार से हम मांग करते हैं कि नेपाल से करोना संक्रमित मुसलमानों को हिंदुस्तान में कोरोना फैलाने के लिए घुसपैठ कराने की कोशिश के विषय में स्थिति को साफ करे। क्योंकि एक समुदाय विशेष के खिलाफ देश में नफरत फैलाने का अभियान चलाया जा रहा है। नफरत के इस वायरस का  शिकार  नीतीश कुमार का बिहार भी होता जा रहा है।

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बार-बार दावा करते हैं कि सांप्रदायिकता से वे किसी कीमत पर समझौता नहीं कर सकते हैं।  लेकिन उनके मंत्री ही उनके इस दावे को झुठला रहे हैं। हम नीतीश सरकार से मांग करते हैं कि वह इस मसले पर स्थिति स्पष्ट करें।

इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से पश्चिम चंपारण के जिला अधिकारी के ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की मांग की है  ओौर साथ ही जिलाधिकारी के द्वारा अपने वरिष्ठ अधिकारियों को कुछ दिन पहले लिखे गए गोपनीय पत्र की भाषा पर भी आपत्ति जताई है।

शिवानंद तिवारी ने शनिवार को दिए अपने एक बयान में कहा कि मुख्यमंत्री जी से एक निवेदन है कि दुनिया आज कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट से जूझ रही है और एेसे में संपूर्ण मानवता के लिए यह एक चुनौती है। हमने भी इसे चुनौती मानकर अपना संपूर्ण बल इसी के विरुद्ध एकाग्र किया है। कोरोना तो अपने चरित्र में निरपेक्ष है, किसी प्रकार का भेदभाव नहीं करता है। यह न धर्म देखता है और न जाति। मुल्कों की सीमाओं को भी यह नहीं मानता है।

कोरोना ने आज संपूर्ण दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है लेकिन दुर्भाग्य से हमारा देश एक दूसरे प्रकार के वायरस का भी गंभीर रूप से शिकार है। यह वायरस साम्प्रदायिकता का है और  साम्प्रदायिकता का यह वायरस कोरोना को भी साम्प्रदायिक नजरों से ही देख रहा है।

chat bot
आपका साथी