RESULT SCAM: विशुन राय कॉलेज की मान्यता खत्म, बच्चा के घर पर छापे

रिजल्ट घोटाला मामले को लेकर चर्चा में आए विशुन राय कॉलेज की मान्यता स्थायी रूप से निरस्त कर दी गई है। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने इस फैसले की जानकारी दी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 16 Jun 2016 12:02 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jun 2016 11:16 PM (IST)
RESULT SCAM:  विशुन राय कॉलेज की मान्यता खत्म, बच्चा के घर पर छापे

पटना [वेब डेस्क]। रिजल्ट घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने विवादित विशुन राय कॉलेज की मान्यता खत्म कर दी है। बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने यह घोषणा की। पिछले दिनों रिजल्ट घोटाला के सामने आने पर इस कॉलेज की मान्यता निलंबित कर दी गई थी।

इस बीच खबर है कि बोर्ड ने बच्चा राय द्वारा संचालित चार और कॉलेजों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। लिच्छवी टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में डीएम-एसपी के नेतृत्व में छापेमारी की गई है। यहां से एक कर्मचारी को हिरासत में लिया गया है।

बच्चा के घर छापेमारी में मिली 20 लाख की ज्वेलरी

जेल बंद घोटाले के मुख्य आरोपी और इस कॉलेज के प्रिंसिपल बच्चा राय के वैशाली के भगवानपुर थाने के कीरतपुर गांव स्थित घर से पटना एसआईटी की टीम ने 20 लाख रुपये मूल्य की ज्वेलरी और 1 लाख 32 हजार रुपये नगद बरामद किए हैं। इसके साथ ही छापेमारी के दौरान कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं।

Result Scam : लालकेश्वर के लंदन भागने की चर्चा, वारंट जारी, PA सहित तीन गिरफ्तार

एसआइटी की टीम ने बताया कि बीस लाख के सोने के गहने और दो हीरे के जेवरात के साथ ही 1 लाख 68 लाख नगद रूपए बरामद किये गए हैं। एसआइटी के साथ स्थानीय पुलिस भी छापेमारी में सहयोग कर रही है। इससे पहले विशुन राय कॉलेज में छापेमारी के दौरान काफी मात्रा में रूपए और जमीन के कागजात बरामद हुए थे।

तिहरा हत्याकांड : 11 साल में 100 तारीखें, नहीं पेश हुए मो. शहाबुद्दीन

इससे पहले भी कॉलेज और घर पर हुई थी छापेमारी

वैशाली स्थित बच्चा के कॉलेज और घर पर छापेमारी कर काफी मात्रा में कागजात जब्त किए गए थे। उसके घर से पुलिस ने मोटी रकम बरामद की थी। अफवाह यह उड़ी कि बच्चा के घर में बोरे में पैसा रखा है। कुछ स्थानीय लोग बोरे में जमीन के कागजात रखे होने की बात कह रहे थे। वैसे एसएसपी मनु महाराज ने बच्चा के घर से रकम मिलने की बात की पुष्टि की थी। लेकिन राशि कितनी है इसका पता नहीं चल सका ।

कॉलेज में होटल के सूट जैसा कमरा था

बच्चा राय के कॉलेज के सबसे उपरी तल्ले पर सूट जैसा कमरा था। उसमें एसी समेत अन्य लगजरी सुविधाएं थीं। पुलिस को इस कमरे की बारे में जानकारी मिली तो शुक्रवार की शाम यहां का ताला तोड़ा गया। यहीं पर एक लाख रुपए मिलने की खबर थी।

इंटर की लिखी हुई कॉपियां मिलीं

छापेमारी के दौरान बच्चा राय के घर से इंटर की लिखी हुई कुछ कॉपियां भी मिली थीं। पुलिस को शक है कि परीक्षार्थियों की असली कॉपी यही है। बोर्ड में जमा कॉपियां बदल दी गई हैं। पुलिस ने कॉलेज के उन कमरों को भी खोलकर देखा जिसे सील किया गया था।

chat bot
आपका साथी