रामविलास पासवान ने सीएम नीतीश को खूब सराहा, कहा- बिहार को बदल डाला इन्होंने

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की औऱ कहा कि नीतीश कुमार ने जो शराबबंदी कराई वो कोई छोटी बात नहीं। उन्होंने बिहार में लोकतंत्र को स्थापित किया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 25 Jun 2018 07:49 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jun 2018 11:06 PM (IST)
रामविलास पासवान ने सीएम नीतीश को खूब सराहा, कहा- बिहार को बदल डाला इन्होंने
रामविलास पासवान ने सीएम नीतीश को खूब सराहा, कहा- बिहार को बदल डाला इन्होंने

पटना [जेेएनएन]। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की और कहा कि इमर्जेंसी लगी थी उसी वक्त नीतीश जी से मेरी मुलाकात हुई ती औऱ उसी वक्त लगा था इनमें कुछ विशेष बात है और आज उन्होंने शराबबंदी कर ये बात साबित कर दी है। शराबबंदी करवाना कोई छोटा फैसला नहीं था। सब लोग विरोध कर रहे थे। मैं विपक्ष में था तो मैंने भी विरोध किया था। लेकिन इससे समाज पर क्या असर पड़ा है सबके सामने है।

रामविलास पासवान ने कहा कि वीपी सिंह और जेपी दोनों का आंदोलन भ्रष्टाचार के खिलाफ था और दुर्भाग्य है कि इसी आंदोलन में शामिल रहे लोगों ने भ्रष्टाचार को अपना लिया। वीपी सिंह चाहते तो 5 से 10 साल तक पीएम रह सकते थे लेकिन उन्होंने समझौता नहीं किया। उन्होंने ही बाबा साहेब अंबेडकर की तस्वीर सेंट्रल हाल में लगवाई थी, मंडल कमीशन को लागू करवाया था। 

उन्होंने कहा कि हम दलित है और दलितों के नाम पर राजनीति करते हैं, लेकिन वीपी सिंह यह सब नही सोचते थे। उन्होंने धारा के विपरीत काम किया। दलित अपनी लड़ाई लड़ते हैं यह महत्वपूर्ण नही, महत्पूर्ण यह है कि ऊंची जाति के लोग दलितों की लड़ाई लड़ रहे हैं।

नीतीश कुमार ने बिहार में भ्रष्टाचारी शासन खाली किया। बिहार में लोक तंत्र को नीतीश कुमार ने स्थापित किया

लेकिन शराब बंदी के बाद भी लोगों की बीमारी पूरी तरह खत्म अभी नहीं हुई है । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अतिपिछड़ा को आरक्षण देने की तैयारी में है।

रामविलास ने कहा कि मुसलमान बाबर की संतान नही हैं, बाबर तो 1500 लोगो को लेकर आया था। मुसलमान तो यहीं के दलित पिछड़े लोग हैं।

chat bot
आपका साथी