यूपी और बिहार के लोगों के लिए दीपावली-छठ में रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेनें

रेलवे ने दीपावली और छठ के मद्दे नजर यूपी और बिहार के लोगों की भीड़ को देखते हुए विशेष ट्रेनों को चलाने का फैसला किया है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 27 Aug 2016 08:44 PM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 11:22 PM (IST)
यूपी और बिहार के लोगों के लिए दीपावली-छठ में रेलवे चलाएगी स्पेशल ट्रेनें

पटना [वेब डेस्क]। दीपावली और छठ पूजा पर घर जाने के लिए ट्रेन का टिकट बुक नहीं करवा पाने वाले यूपी और बिहार के लोगों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे ने यूपी, झारखंड और बिहार के लोगों को अपने गांव या शहर में दीपावली और छठ पूजा मनाने का मौका देने के लिए विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है।

रेलवे ने दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए 14 जोड़ी विशेष ट्रेन चलाएगी। ये ट्रेनें अक्टूबर से चलाएगी। इन विशेष ट्रेनों में 24 कोच हो सकते हैं, जिसमें एक हजार सीटें आरक्षित होंगी। इन ट्रेनों में 499 लोग वेटिंग टिकट ले पाएंगे। ये ट्रेनें दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलाई जाएंगी, जो उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखंड से होकर गुजरेंगी।

पढ़ेंः राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी आज आएंगे पटना, कल सुबह जाएंगे नालंदा

हर साल त्योहारों के 15-20 दिन पहले विशेष ट्रेनों की घोषणा की जाती थी, जिससे इन ट्रेनों की सभी सीटें बुक नहीं हो पाती थी। इस बार रेलवे ने अक्टूबर से चलने वाली ट्रेनों की घोषणा अगस्त में ही कर दी है, ताकि लोगों को टिकट बुक करने का पर्याप्त समय मिल पाए।

पढ़ेंः जन्माष्टमी की रात तेजप्रताप पर चढ़ी मस्ती, खूब बजाई बांसुरी

फिलहाल दीपावली और छठ के आसापास के समय में बिहार और उत्तर प्रदेश जाने वाली सभी प्रमुख ट्रेनों में बुकिंग सीटें खत्म हो चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी