Move to Jagran APP

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी पहुंचे पटना, राज्यपाल और सीएम ने किया स्वागत

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी शुक्वार की शाम सात बजे विशेष विमान से पटना पहुंचे। वे आज सुबह 9.55 बजे नालंदा अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने नालंदा जाएंगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 10:18 AM (IST)Updated: Sat, 27 Aug 2016 10:08 AM (IST)
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी पहुंचे पटना, राज्यपाल और सीएम ने किया स्वागत
राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी पहुंचे पटना, राज्यपाल और सीएम ने किया स्वागत

पटना [वेब डेस्क]। राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी शुक्रवार को शाम सात बजे विशेष विमान से पटना पहुंचे। वे बिहार के दो दिनों के दौरे पर अाए हैं। शुक्रवार की शाम वे सात बजे पटना के जयप्रकाश नारायण हवाई अड्डे पर उतरे जहां उनका स्वागत राज्यपाल रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया।

loksabha election banner

इस अवसर पर पटना एयरपोर्ट पर राज्य कैबिनेट के मंत्री और वरीय अधिकारी राष्ट्रपति की अगुवाई में मौजूद थे। पहुंचने के बाद उन्हें सलामी दी गई। इसके बाद वे सीधे राजभवन के लिए प्रस्थान कर गए। यहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया और आज सुबह 9.55 बजे हेलिकॉप्टर से नालंदा अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेने के लिए नालंदा के लिए प्रस्थान करेंगे।

राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद वे शनिवार की सुबह 9.55 बजे हेलिकॉप्टर से राजगीर स्थित नालंदा अंतराराष्ट्रीय विवि के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए प्रस्थान करेंगे। दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति 12 छात्रों को सम्मानित करेंगे और 2 छात्रों को गोल्ड मेडल से नवाजेंगे। इसके बाद वे वहां विश्वविद्यालय के भवन निर्माण का भी शिलान्यास करेंगे।

दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद वे 1.30 बजे पटना वापस लौटेंगे और एयरपोर्ट से ही बंगलुरु के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। कार्यक्रम को लेकर पटना समेत नालंदा में व्यापक स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। राष्ट्रपति के आगमन को लेकर छात्रों और विश्वविद्यालय के शिक्षकों में काफी उत्साह है। वहीं पटना में भी लोग राष्ट्रपति के आगमन को लेकर उत्सुक हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.