Bihar Crime: अब राजधानी भी सुरक्षित नहीं... पटना में दिनदहाड़े घर का ताला तोड़कर दस लाख की संपत्ति उड़ा ले गए चोर, जांच में जुटी पुलिस

एक मकान से दिन में ही अज्ञात चोरों द्वारा लगभग दस लाख की संपत्ति चोरी करने का मामला सामने आया है। वहीं मालसलामी थाना क्षेत्र के छोटी नगला में अज्ञात चोरों ने बीस हजार रुपये व मोबाइल चोरी कर लिया। इन दोनों मामलों में प्राथमिकी के बाद पुलिस छानबीन में जुटी है। घर के सटे रहने वाले और किरायेदारों को अज्ञात चोरों की करतूतों की भनक भी नहीं लग सकी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 07 Feb 2024 04:10 PM (IST) Updated:Wed, 07 Feb 2024 04:10 PM (IST)
Bihar Crime: अब राजधानी भी सुरक्षित नहीं... पटना में दिनदहाड़े घर का ताला तोड़कर दस लाख की संपत्ति उड़ा ले गए चोर, जांच में जुटी पुलिस
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

HighLights

  • चोरों की करतूतों की भनक भी नहीं लग सकी
  • जमीन व डाकघर के कागजात समेत अन्य सामान गायब

जागरण संवाददाता, पटना सिटी। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामपुर देवी स्थान के समीप एक मकान से दिन में ही अज्ञात चोरों द्वारा लगभग दस लाख की संपत्ति चोरी करने का मामला प्रकाश में आया है। वहीं मालसलामी थाना क्षेत्र के छोटी नगला में अज्ञात चोरों ने बीस हजार रुपये व मोबाइल चोरी कर लिया।

इन दोनों मामलों में प्राथमिकी के बाद पुलिस छानबीन में जुटी है। रामपुर देवी स्थान के समीप रहने वाले स्वर्गीय लल्लू मेहता के पुत्र पप्पु कुमार ने बताया कि मां शारदा देवी दो फरवरी को दिन में लगभग 11 बजे घर में ताला लगाकर बाहर सड़क किनारे धूप सेंकने बैठ गई।

दिन में लगभग तीन बजे जब घर लौटी तो कमरों का ताला टूटा पाया। घर के अंदर रखे दो लोहे की चादर का बक्सा गायब था।

मां ने बताया कि बक्सों में सोने का झुमका, हाथबाली, कानबाली, दो सेट चेन, एक दर्जन चांदी का सिक्का, छह सेट पायल, पांच लाख रुपये ,जमीन व डाकघर के कागजात समेत अन्य सामान गायब हैं। घर के सटे रहने वाले और किरायेदारों को अज्ञात चोरों की करतूतों की भनक भी नहीं लग सकी।

नकदी समेत बारह लाख के आभूषण से भरे बैग ले उड़े

धनरुआ थाना अंतर्गत पभेड़ी मोड़ के पास स्थित एक पुल के पास सोमवार की देर शाम वाइक सवार बदमाशों ने एक स्वर्ण व्यवसायी को उस वक्त लूट लिया, जब वह अपनी दुकान बंद कर घर जा रहा था। स्वर्ण व्यवसायी के बैग में नौ लाख का सोना व दो लाख का चांदी का आभूषण के अलावे एक लाख बारह हजार नकदी था।

व्यवसायी को लूटने के बाद सभी बदमाश पटना की ओर भाग निकले। इधर घटना के बाद व्यवसायी सह धनरूआ के पभेड़ी निवासी दीपू कुमार वर्मा द्वारा शोर मचाने पर आसपास के लोग वहां पहुंचे, तब तक सभी बदमाश फरार हो चुके थे। सूचना पाकर धनरूआ पुलिस मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें-

अपराधियों को दबोचने में तकनीकी अनुसंधान सहायक, हर दिन इस टेक्नोलॉजी को मजबूत कर रही पुलिस; ऐसे कर चुकी है कई केस सॉल्व

Bihar Politics: बिहार के विधायकों को लेकर कांग्रेस अलर्ट, राहुल गांधी से लेकर MLA तक मंदिर-मंदिर में टेक रहे मत्था

chat bot
आपका साथी