जाम से निजात दिलाने के लिए जेपी सेतु पर सोनपुर छोर से रात में ट्रक परिचालन की तैयारी

महात्मा गांधी सेतु पर लगातार जाम से निजात दिलवाने के लिए अब जेपी सेतु पर ट्रकों के परिचालन को शरु करने की योजना बनाई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 May 2018 04:41 PM (IST) Updated:Mon, 28 May 2018 04:41 PM (IST)
जाम से निजात दिलाने के लिए जेपी सेतु पर सोनपुर छोर से रात में ट्रक परिचालन की तैयारी
जाम से निजात दिलाने के लिए जेपी सेतु पर सोनपुर छोर से रात में ट्रक परिचालन की तैयारी

पटना [जेएनएन]। महात्मा गांधी सेतु पर लगातार जाम से निजात दिलवाने के लिए अब जेपी सेतु पर ट्रकों के परिचालन की संभावना तलाशी जा रही है। इसको लेकर पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि जयप्रकाश सेतु पहुंचे और निरीक्षण किया।

कुमार रवि ने बताया कि गंगा पार सारण जिले की ओर से वनवे ट्रकों का परिचालन हो पाएगा। डीएम ने महात्मा गांधी सेतु का भी निरीक्षण किया। गांधी सेतु होते हुए हाजीपुर-सोनपुर होकर दीघा पुल होते वापस पटना आ गए। निरीक्षण के बाद पटना डीएम ने बताया कि सारण जिलाधिकारी को वे इंस्पेक्शन रिपोर्ट देंगे। जेपी सेतु पर वनवे ट्रकों का परिचालन संभव हो पाएगा। रात्रि 10 बजे से सुबह पांच बजे तक सोनपुर से दीघा की ओर ट्रक का परिचालन कराना है। सोनपुर से जेपी सेतु की ओर आने वाली सड़क में बिजली के तार भी नीचे हैं। कई स्थानों पर पेड़ों की डालियों की छंटाई करनी पड़ेगी। दीघा में कुछ जगहों पर गति सीमा का साइनेज लगाया जाएगा। डीएम के अनुसार महात्मा गाधी सेतु पर बालू एवं गिट्टी से भरे ट्रक के परिचालन बंद होने से यातायात व्यवस्था में सुधार आ गया है। अब वहां जाम नहीं लग रहा है। छह चक्का से अधिक के मालवाहक वाहनों का परिचालन गाधी सेतु पर नही हो रहा है। उल्लेखनीय है कि गांधी सेतु की हालत को देखते हुए उस पर भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा रेलवे विभाग भी गांधी सेतु पर जाम को देखते हुए रो रो सेवा बहाल करने की योजना पर काम शुरू कर दिया है।

chat bot
आपका साथी