आयरन फैक्ट्री मालिक से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

फतुहा थाना क्षेत्र में स्थित पटना आयरन फैक्ट्री के मालिकको धमकी देने और रंगदारी मांगने वाला छपरा से गिरफ्तार कर लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 09:12 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 09:12 PM (IST)
आयरन फैक्ट्री मालिक से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार
आयरन फैक्ट्री मालिक से रंगदारी मांगने वाला गिरफ्तार

पटना । फतुहा थाना क्षेत्र में स्थित पटना आयरन फैक्ट्री के मालिक को धमकी देने और रंगदारी मांगने वाले को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपित अनूप कुमार की गिरफ्तारी छपरा के सरैया थाना क्षेत्र से हुई। उसके पास से मोबाइल भी बरामद किया गया। इससे उसने फैक्ट्री मालिक को धमकी दी थी।

डर से ऑफिस नहीं जा रहे थे फैक्ट्री के मालिक :

20 नवंबर को रात करीब नौ बजे फैक्ट्री मालिक संतोष कुमार अपने व्यावसायिक पार्टनर और दो कर्मियों के साथ अपनी गाड़ी से घर जा रहे थे। फैक्ट्री से कुछ दूर आगे बढ़ने के बाद एक गाड़ी में सवार कुछ बदमाशों ने हथियार के बल पर फैक्ट्री मालिक की गाड़ी को रोक दिया और शीशा तोड़ दिया। संतोष का चालक किसी तरह बदमाशों को धक्का देते हुए गाड़ी आगे लेकर निकल गया। बदमाशों ने हवाई फाय¨रग भी की। फिर 25 नवंबर की शाम करीब सात बजे संतोष के मोबाइल पर अंजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने जान से मारने की धमकी दी और व्यवसाय करने के नाम पर रंगदारी की मांग की। बदमाशों की धमकी से फैक्ट्री मालिक सहम गए और डर से दफ्तर जाना छोड़ दिया। इसके बाद उन्होंने फतुहा थाने में केस दर्ज कराया।

गाड़ी से अनूप और उसके साथी कर रहे थे पीछा :

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि उक्त नंबर की जांच की गई तो पता चला कि सिम कार्ड किसी पप्पू के नाम से है। पुलिस पप्पू की तलाश में छपरा के सरैया पहुंची। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उसने बताया कि कुछ दिन पहले उसके दोस्त अनूप कुमार ने उसे फतुहा बुलाया था। अनूप ने उससे उसका मोबाइल मांगा और फैक्ट्री मालिक को फोन किया था। पुलिस ने अनूप को छपरा के सरैया थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में अनूप ने बताया कि वह दो साल से उसी आयरन फैक्ट्री के ऑफिस में काम करता था और 13 हजार रुपये सैलरी मिल रही थी। मालिक की डांट फटकार के बाद उसने अपने दोस्त के मोबाइल से फोन कर धमकी और रंगदारी देने की मांग की थी।

chat bot
आपका साथी