CM नीतीश को मेयर का जवाब, क्या टोकरी लेकर कूड़ा साफ करूं ?

शहर की गंदगी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फटकार पर पटना के मेयर अफजल इमाम ने कहा कि उन्हें अपराध कबूल है। शहर तो गंदा है ही। हालांकि, इसके लिए सिर्फ वे दोषी नहीं हैं। उन्होंने पूछा कि मेयर क्या खुद टोकरी लेकर कचरा उठायेगा?

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2016 10:09 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2016 10:26 PM (IST)
CM नीतीश को मेयर का जवाब, क्या टोकरी लेकर कूड़ा साफ करूं ?

पटना। शहर की गंदगी पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फटकार पर पटना के मेयर अफजल इमाम ने कहा कि उन्हें अपराध कबूल है। शहर तो गंदा है ही। हालांकि, इसके लिए सिर्फ वे दोषी नहीं हैं। सरकार और जनता भी दोषी है। कचरा प्रबंधन कंपनी को पैसा नहीं मिला, जिस कारण अब कोई एजेंसी पटना में कचरा प्रबंधन कार्य में रुचि नहीं ले रही है।

उन्होंने पूछा कि क्या मेयर खुद टोकरी लेकर कचरा उठायेगा? कहा, "मेयर की हैसियत से स्थाई समिति और बोर्ड में लगातार कचरा प्रबंधन और डोर टू डोर कूड़ा संग्रह शुरू कराने का निर्णय लिया। सरकार जिस अफसर को निगम में पदस्थापित करती है, उसकी रुचि कचरा प्रबंधन में नहीं होने के कारण निर्णय का अनुपालन नहीं होता है। ए-टू-जेड को कचरा प्रबंधन का पैसा भुगतान नहीं किये जाने से पटना नगर निगम में काम करने के लिए कोई कंपनी नहीं आ रही है।"

मेयर ने कहा कि कचरा प्रबंधन के लिए कई बार टेंडर हुआ, लेकिन काम करने के लिए कोई कंपनी तैयार नहीं हो रही है। शहर की जनता बीच सड़क पर कूड़ा फेंकती है।

उन्होंने कहा, "इसमें मेयर कहां जिम्मेदार है? मुख्यमंत्री ने अभिभावक के रूप में गंदगी पर जो नसीहत दी है उसे स्वीकार करते हैं, लेकिन अधिकारी और जनता को भी सफाई में रुचि लेना होगा तब शहर साफ-सुंदर होगा।"

chat bot
आपका साथी