एनएमसीएच में रजिस्ट्रेशन काउंटर पर हंगामा

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेंट्रल रजिस्ट्रेशन काउंटर पर सोमवार को परिजनों ने हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 01:02 AM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 01:02 AM (IST)
एनएमसीएच में रजिस्ट्रेशन काउंटर पर हंगामा
एनएमसीएच में रजिस्ट्रेशन काउंटर पर हंगामा

पटना सिटी । नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सेंट्रल रजिस्ट्रेशन काउंटर पर सोमवार करीब 2600 मरीजों के पहुंच जाने से हालात बेकाबू हो गए। तैनात सुरक्षा गार्ड से भी स्थिति नियंत्रित होती नजर नहीं आई। काउंटर की संख्या कम और मरीजों की तादाद अधिक होने के कारण हंगामे के हालात बनते रहे। भीषण गर्मी के बीच लंबी कतार में खड़े मरीजों एवं परिजनों के बीच जल्दी रजिस्ट्रेशन कराने को लेकर अफरा-तफरी मची रही। सभी को एक ही डर सता रहा था कि रजिस्ट्रेशन कराने के बाद ओपीडी में पहुंचने से पहले ही डॉक्टर चले न जाएं।

अस्पताल प्रबंधक से मिली जानकारी के अनुसार करीब 1960 नये तथा 700 पुराने मरीजों का रजिस्ट्रेशन हुआ। कतार में छोटे-छोटे बच्चों व बुजुर्गों को लिए परिजन खड़े थे। महिलाओं की संख्या अधिक थी। तेज धूप से बचने के लिए लोग छाया में बैठ कर अपने चप्पल व अन्य सामान की कतार लगा कर लाइन में होने का सबूत दे रहे थे। इनका कहना था कि मरीजों की संख्या को देखते हुए काउंटर बढ़ाया जाना चाहिए था। यहां के आठ काउंटरों में पांच पर ही रजिस्ट्रेशन होने की बात कही गई।

----

जांच अब तक शुरू नहीं, लौटे मरीज

एनएमसीएच के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थित सेंट्रल पैथोलॉजी में सोमवार को भी जांच नहीं होने के कारण ओपीडी एवं वार्ड से वहां पहुंचे मरीजों को लौटना पड़ा। सक्रिय दलाल परेशान मरीजों को निजी जांच घरों तक पहुंचाते रहे। पैथोलॉजी के कर्मियों ने मरीजों को बताया कि केमिकल के अभाव में महीनों से जांच बाधित है। दो-चार जांच ही किसी तरह से हो पा रहा है। इस मामले में अधीक्षक डॉ. आनंद प्रसाद ¨सह ने कहा कि जांच के लिए आवश्यक केमिकल बीएमएसआइसीएल को उपलब्ध कराना है। अस्पताल की ओर से लगातार पत्राचार किया जा रहा है। महीनेभर से स्थिति ¨चताजनक बनी है।

chat bot
आपका साथी