मुजफ्फरपुर यौन शोषण मामला: पप्पू यादव ने CBI जांच को PM मोदी को लिखा पत्र

मुजफ्फरपुर के शेल्‍टर होम में यौन शोषण मामले की जांच को लेकर सांसद पप्पू यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्‍होंने घटना की सीबीआइ जांच कर मांग की है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 24 Jul 2018 09:47 PM (IST) Updated:Tue, 24 Jul 2018 10:32 PM (IST)
मुजफ्फरपुर यौन शोषण मामला: पप्पू यादव ने CBI जांच को PM मोदी को लिखा पत्र
मुजफ्फरपुर यौन शोषण मामला: पप्पू यादव ने CBI जांच को PM मोदी को लिखा पत्र

पटना [राज्य ब्यूरो]। जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक सह सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मुजफ्फरपुर बालिका गृह की लड़कियों के यौन शोषण की घटना की सीबीआइ जांच कराने की मांग की है। सांसद ने पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री जी स्वयं बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा देते हैं, जबकि बिहार सरकार में शामिल भाजपा के उपमुख्यमंत्री और मंत्री मुजफ्फरपुर की अमानवीय और शर्मसार करने वाली घटना को लेकर मौन हैं, जो आश्चर्यजनक है।

पप्पू यादव ने अपने पत्र में आगे कहा है कि टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल सांइस ने समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित संस्थाओं के सोशल ऑडिट के दौरान कई गड़बडिय़ों को उजागर किया था। विभाग के निदेशक को रपट भी सौंपी थी। रिपोर्ट के आलोक में एक एजनीओ के खिलाफ मुजफ्फरपुर के महिला थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गई और उक्त एनजीओ द्वारा संचालित बालिका गृह की लड़कियों को पटना और मधुबनी स्थानांतरित कर दिया गया था।

कहा कि दोषियों की राजनीतिक और प्रशासनिक पहुंच के कारण राज्य सरकार की मशीनरी सही तरीके से जांच नहीं कर सकती है। जांच को प्रभावित किया जा सकता है। इसलिए पीडि़तों को न्याय और दोषियों को सजा दिलाने के लिए मुजफ्फरपुर कांड की सीबीआइ जांच जरूरी है।

chat bot
आपका साथी