96 प्रखंडों के 1342 पैक्सों में वोटिंग जारी

बिहार के 27 जिलों के 96 प्रखंडों के सभी प्राथमिक कृषि साख समितियों (पैक्स) में मंगलवार की सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो चुका

By Mrityunjay Kumar Edited By: Publish:Tue, 21 Oct 2014 09:34 AM (IST) Updated:Tue, 21 Oct 2014 09:39 AM (IST)
96 प्रखंडों के 1342 पैक्सों में वोटिंग जारी
पटना। बिहार के 27 जिलों के 96 प्रखंडों के सभी प्राथमिक कृषि साख समितियों (पैक्स) में मंगलवार की सुबह आठ बजे से मतदान शुरू हो चुका है। लखीसराय के सूर्यगढ़ा प्रखंड के 28 में से 21 पंचायतों में पैक्स चुनाव के लिए मतदाता बूथों पर पहुंचने लगे हैं। करीब 57 मतदान केंद्र पर 35,274 मतदाता आज 163 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। यहां अध्यक्ष पद के लिए 78 और प्रबंध समिति सदस्य पद के लिए 85 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं मधुबनी जिले के चार प्रखंडों राजनगर, बाबूबरही, पंडौल, रहिका में पैक्स चुनाव का मतदान जारी है।
मुंगेर, असरगंज और संग्रामपुर प्रखंड में कुल 14 पैक्‍स चुनाव को लेकर मतदान चल रहा है। तारापुर के खैरा पैक्‍स चुनाव का मतदान केंद्र मध्‍य विद़यालय खैरा में बनाया गया है। जहां मतदान के आरंभिक चरण में ही बम विस्‍फोट होने के बाद मुश्‍कीपुर, बदलपुर आदि के ग्रामीणों ने मतदान केंद्र की ओर जाना बंद कर दिया। हालांकि, प्रशासन ने कहा कि किसी शरारती तत्‍व ने पटाखा फोड कर अशांति फैलाने की कोशिश की थी। अब रास्‍ते में लगभग एक किलोमीटर तक पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। अब धीरे-धीरे मुश्‍कीपुर और बदलपुर के ग्रामीण भी मत देने के लिए जाने लगे हैं। कटिहार जिले के बरारी, कुरसेला, समेली एवं फलका प्रखंडों में 34 पैक्सों का चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं। दोपहर बारह बजे तक औसत मतदान 30 प्रतिशत होने की खबर है। बरारी प्रखंड में 18, कुरसेला में 6, समेली में 4 तथा फलका प्रखंड में 6 पैक्सों का चुनाव कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कराया जा रहा है। बरारी के एक मतदान केंद्र पर ग्रामीणों के हंगामा के कारण मतदान कुछ देर तक बाधित रहने की खबर है। दोपहर बारह बजे तक कहीं से किसी अप्रिय घटना का समाचार नहीं है।

चुनावी रंजिश में आधा दर्जन दुकानें जलीं

मधुबनी। बेनीपट्टी के शिवनगर में सोमवार को हुए पैक्स चुनाव की मतगणना के बाद रात में झोपड़ियों में चलने वाली आधा दर्जन चाय-नाश्ता आदि की दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया। पराजित उम्मीदवार ने विजयी प्रत्याशी के खिलाफ दर्ज कराई प्राथमिकी।घटना के विरोध में करीब घंटे भर तक शिवनगर चौक को लोगों ने रखा जाम। पुलिस ने पहुंचकर जाम हटवाया।

अरवल में बीडीओ के साथ हाथापाई

अरवल। अरवल में पैक्‍स चुनाव के दौरान मेंहदिया के सोहसा बूथ पर निरीक्षण करने आए कलेर के बीडीओ के साथ कुछ लोगों ने हाथापाई कर दी। लोगों ने उनकी गाडी को भी क्षतिग्रस्‍त कर दिया।

chat bot
आपका साथी