नीतीश ने कहा था- सपा को लगा बिहार का अभिशाप, अखिलेश उठाएं रिस्क

हाल ही में सीएम नीतीश कुमार ने कहा था कि यूपी की समाजवादी पार्टी को बिहार का अभिशाप लग गया है। नीतीश यूपी में सपा के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 23 Oct 2016 08:27 PM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 10:52 PM (IST)
नीतीश ने कहा था- सपा को लगा बिहार का अभिशाप,  अखिलेश उठाएं रिस्क
नीतीश ने कहा था- सपा को लगा बिहार का अभिशाप, अखिलेश उठाएं रिस्क
पटना [राज्य ब्यूरो]। सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र अखिलेश यादव के बीच के झगड़े पर जदयू लगातार नजरें टिकाए है। जदयू सुप्रीमो व बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले सप्ताह जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सपा में चल रही खींचतान पर कहा था कि सपा को बिहार का अभिशाप लगा है।
उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विस चुनाव के मद्देनजर सपा परिवार में चल रही खींचतान जदयू की राजनीति को भी प्रभावित करेगी, यह तय है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार उत्तर प्रदेश चुनाव में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए वहां आठ सभाएं कर चुके हैं।
सूत्रों ने बताया कि उत्तर प्रदेश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति जदयू के पक्ष में जाएगी। नीतीश कुमार वहां भाजपा के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं और अपनी इस मुहिम में उन्होंने मुलायम सिंह यादव को शामिल नहीं किया है। उन्हें इस बात का दुख है कि जब समाजवादी विचारधारा वाले छह दलों के एकजुट होने की बात तय हो चुकी थी और सबने मुलायम सिंह यादव को नेता मान लिया था, उसके बावजूद सपा प्रमुख पीछे हट गए।
नीतीश कुमार ने पिछले सप्ताह जदयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में सपा में चल रही खींचतान पर कहा था कि सपा को बिहार का अभिशाप लगा है। साथ ही उन्होंने शराबबंदी लागू करने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को आगे आने की हिम्मत करने का न्योता देते हुए कहा था कि तब उन्हें यूपी चुनाव में किसी को साथ लेने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी। नीतीश यह भी कहा था कि अखिलेश यादव अभी युवा हैं और युवाओं को रिस्क लेनी चाहिए।
chat bot
आपका साथी