बक्सर जिले के परिवहन पदाधिकारी का आतंकी कनेक्शन, NIA ने बुलाया दिल्ली

एनआइए ने बक्सर परिवहन पदाधिकारी का आतंकी कनेक्शन पता चलने पर उन्हें दिल्ली स्थित कार्यालय पूछताछ के लिए बुलाया है। पकड़े गए आतंकी नईम शेख से उसका कनेक्शन पता चला है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Sat, 09 Dec 2017 01:43 PM (IST) Updated:Sat, 09 Dec 2017 06:07 PM (IST)
बक्सर जिले के परिवहन पदाधिकारी का आतंकी कनेक्शन, NIA ने बुलाया दिल्ली
बक्सर जिले के परिवहन पदाधिकारी का आतंकी कनेक्शन, NIA ने बुलाया दिल्ली

पटना [जेएनएन]। एनआइए ने बक्सर के डीटीओ दिवाकर झा को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आतंकी शेख नईम उर्फ सुहैल खान से उसके कनेक्शन होने के संकेत मिले हैं। एनआईए के मानना है कि संदिग्ध आतंकी नईम के साथ दिवाकर के काफी करीबी संबंध थे।

वर्ष 2015 में दिवाकर झा बिहार के गोपालगंज में जिला परिवहन पदाधिकारी के रूप में पदस्थापित थे और उसी दौरान उन्होंने आतंकी शेख नईम उर्फ सुहैल खा के कोचिंग सेंटर का उद्घाटन किया था। जहां वह बच्चों को पढ़ाई के नाम पर उन्हें आतंक का पाठ पढ़ाता था।

बाद में जब एनआईए को यह जानकारी मिली कि मुंबई और गुजरात में हुए आतंकी  हमले का आरोपी अपना नाम बदलकर गोपलगंज में कोचिंग संस्थान चला रहा है और जब टीम वहां पहुंची तो वह वहां से भाग गया था, बाद में उसे वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया गया था।

टीम ने जब पूछताछ करनी शुरू की तो सारा मामला सामने आ गया। इसी दौरान टीम को बक्सर डीटीओ और आतंकी नईम की एक फोटो हाथ लगी जिसमें दिवाकर झा भी उसके साथ में हैं, उसके बाद एनआईए ने डीटीओ को पूछताछ के लिए दिल्ली तलब किया है।

इसके अलावा नईम द्वारा बनवाए गए फर्जी दस्तावेजों से असली पैन कार्ड ,आधार कार्ड की भी एनआईए जांच कर रही है। गौरतलब हो कि गोपालगंज सरेया मुहल्ले से विगत एक दिसंबर को बेदार बख्त उर्फ धन्नू राजा की गिरफ्तारी हुई थी। लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े संदिग्धों की गिरफ्तारी होने के बाद से एनआईए की टीम गोपालगंज में लगातार छापेमारी कर रही है.

chat bot
आपका साथी