पटना में बनेगा नया एयरपोर्ट, उड्डयन मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगी जमीन

केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने बिहटा में प्रस्तावित नये एयरपोर्ट के लिए राज्य सरकार से जल्द से जल्द जमीन मुहैया कराने की मांग की है। महेश शर्मा ने कहा कि बिहटा में 50 एकड़ में नये एयरपोर्ट का निर्माण कराया जाएगा।

By Prasoon Pandey Edited By: Publish:Tue, 16 Feb 2016 04:50 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2016 07:53 PM (IST)
पटना में बनेगा नया एयरपोर्ट, उड्डयन मंत्रालय ने राज्य सरकार से मांगी जमीन

पटना। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री महेश शर्मा ने कहा है कि बिहटा में 55 एकड़ में नये हवाई अड्डा का निर्माण कराया जाएगा। इसके लिए बिहटा में ICRF की 46 एकड़ और STF की छह एकड़ जमीन चिह्नित कर ली गयी है। केंद्रीय मंत्री ने प्रदेश सरकार जल्द से जल्दी ही नये एयरपोर्ट के लिए जमीन की मांग की है।

पटना दौरे पर मंत्री महेश शर्मा

पटना दौरे पर पहुंचे नागरिक उड्डयन मंत्री महेश शर्मा ने प्रदेश बीजेपी दफ्तर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बिहटा में प्रस्तावित नये एयरपोर्ट के लिए जमीन चिह्नित कर ली गयी है। बस नीतीश सरकार जल्द से जल्द मुहैया कराए।

केन्द्रीय मंत्री महेश शर्मा ने ये भी कहा कि अगर सरकार द्वारा जमीन मुहैया कराने में देरी होती है तो फिर यात्रियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है क्योंकि मौजूदा एयरपोर्ट आने वाले पांच सालों के दौरान काफी छोटा पड़ जाएगा। यहां से फ्लाइट संचालन में काफी मुश्किलें आ सकती हैं।

नये एयरपोर्ट की आवश्यकता क्यों? पटना एयरपोर्ट का रन-वे काफी छोटा है। बड़ी फ्लाइट को उतरने में काफी मुश्किल होती है, जो सेफ नहीं है।मौजूदा एयरपोर्ट के आसपास जमीन की कमी है, इसलिए अब इसे बिहटा शिफ्ट करने की बात हो रही है।

chat bot
आपका साथी