बिहार : नक्सलियों ने तीन का गला रेता, पर्चे में कहा - चिराग की मौत का बदला

बिहार के जमुई में बीती रात भाकपा माओवादी नक्सलियों ने तीन लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी। नक्सलियों ने वहां अपने पर्चे भी छोड़े। घटना के बाद एसपी जयंतकांत ने नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई तेज करने की बात कही।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 22 May 2016 04:32 PM (IST) Updated:Sun, 22 May 2016 09:45 PM (IST)
बिहार : नक्सलियों ने तीन का गला रेता, पर्चे में कहा - चिराग की मौत का बदला

जमुई। बिहार के जमुई में नक्सलियों ने तीन लोगों की गला रेतकर हत्या कर दी। मृतकों में एक योगेन्द्र तुरी झारखंड के भेलवाघाटी पुलिस स्टेशन में चौकीदार था, जबकि दूसरा झारखंड के चौकी गांव का रहने वाला मुकेश राय था। मारा गया तीसरा व्यक्ति जमुई के चकाई थाना स्थित गादी गांव का टीपन मंडल था। शव के समीप छोड़े गए पर्चे में नक्सलियों ने चिराग दा की मौत बदला लेने की बात लिखी है।

जानकारी के अनुसार, दर्जनों नक्सलियों ने बीती रात लगभग 12 बजे घटना को अंजाम दिया। घटनास्थल पर नक्सलियों ने कई पोस्टर भी छोड़े, जिनपर ऑपरेशन ग्रीन हंट और पुलिस का मुखबिरी करने वालों को मौत की सजा देने की बातें दर्ज हैं। पोस्टर में बीते दिनों पुलिस मुठभेड़ में मारे गए नक्सली सरगना रामचंद्र महतो उर्फ़ चिराग दा का बदला लेने का भी जिक्र किया गया है।

नक्सली झारखण्ड के मुकेश राय और योगेन्द्र तूरी को अपने साथ लेकर गादी गांव पहुंचे, और वहां टीपन मंडल को घर से बाहर बुलाया। इसके बाद उन्होंने घटना को अंजाम दिया। जमुई का इलाक़ा बिहार-झारखंड के बॉर्डर पर पड़ता है।

chat bot
आपका साथी