नजमा ने कहा, कौशल विकास केंद्र से होगा मदरसा शिक्षा का विकास

केन्द्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्लाह आज सुबह मौलाना आजाद नेशनल एकेडमी कौशल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन करने पटना पहुंचीं।प टना के एक मदरसे में उन्होंने रिमोट के जरिए पटना और मोतिहारी के मदरसों के कौशल केंद्रों का उद्घाटन किया। समारोह में उनके साथ केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह भी उपस्थित थे।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 31 Aug 2015 12:53 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2015 02:59 PM (IST)
नजमा ने कहा, कौशल विकास केंद्र से होगा मदरसा शिक्षा का विकास

पटना। केन्द्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्लाह आज सुबह मौलाना आजाद नेशनल एकेडमी कौशल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन करने पटना पहुंचीं। पटना के एक मदरसे में उन्होंने रिमोट के जरिए पटना और मोतिहारी के मदरसों के कौशल केंद्रों का उद्घाटन किया। समारोह में उनके साथ केन्द्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह भी थे।

उद्घाटन के बाद समारोह को संबोधित करते हुए नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि कौशल केंद्रों के खुलने से मदरसों में पढ़ने वाले बच्चों को फायदा मिलेगा। इससे मदरसा शिक्षा का विकास होगा। इस अवसर पर राधामोहन सिंह ने कहा कि कौशल केंद्र के शुरु होने से बिहार में रोजगार में वृद्धि होगी। अब पढाई के साथ-साथ कुछ रचनात्मकता की भी जरुरत है।

राधामोहन ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह बिहार का विकास नहीं कर सकी। बिहार में विकास की जरुरत है। अब नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बिहार विकास के पथ पर अग्रसर है।

chat bot
आपका साथी