रिटायर्ड सूबेदार ने गोली लगने के बावजूद पकड़ लिया चोर, इलाज के दौरान मौत

पटना के बरियारपुर गाव में बुधावार की देर रात मवेशी चोरी करने आए बदमाशों ने रिटायर्ड जवान की गोली मारकर हत्या कर दी। घायल होने के बावजूद सेवानिवृत्त जवान ने बदमाश को पकड़ लिया।

By Edited By: Publish:Thu, 10 Jan 2019 08:14 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jan 2019 01:13 PM (IST)
रिटायर्ड सूबेदार ने गोली लगने के बावजूद पकड़ लिया चोर, इलाज के दौरान मौत
रिटायर्ड सूबेदार ने गोली लगने के बावजूद पकड़ लिया चोर, इलाज के दौरान मौत
पटना, जेएनएन। थाना क्षेत्र के बरियारपुर गाव में बुधावार की देर रात मवेशी चोरी करने आए बदमाशों ने सेवानिवृत्त आर्मी के सूबेदार नबल सिंह (59 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी। जबकि गोली लगने से भतीजा चंदन कुमार जख्मी हो गया। जिसे गंभीर अवस्था में पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। सेवानिवृत्त जवान नबल सिंह ने एक चोर को दबोच लिया। यह देखकर दूसरे बदमाश ने गोली चला दी। गिरफ्तार चोर की पहचान खरुआरा नालंदा निवासी घोषी यादव के रूप में हुई। शोर मचाने पर पहुंचे ग्रामीणों ने घोषी यादव की जमकर पिटाई कर दी।
ग्रामीणों ने बताया कि बरियारपुर निवासी नबल सिंह के भाई अर्जुन सिंह के घर घुसे चोर भैंस चोरी कर ले जा रहे थे। चोरी की जानकारी होने के बाद नबल सिंह अपने भतीजे चंदन कुमार के साथ देर रात ही भैंस की खोजबीन करने लगे। इसी दौरान चार-पांच की संख्या में रहे चोर दो भैंस के साथ दिख गए। जब पूछताछ की तो सभी बदमाश चंदन से उलझ गए और पिटाई कर दी। चोर पर जब चाचा-भतीजा भारी पड़ने लगे तो एक बदमाश ने गोली चला दी। फायरिंग की आवाज सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने एक चोर को दबोच लिया।
सीएचसी में तोड़फोड़, हंगामा
गंभीर अवस्था में नबल सिंह और चंदन को लेकर ग्रामीण व परिजन अस्पताल पहुंचे। इलाज में कोताही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। डॉक्टर ने नबल सिंह को मृत घोषित कर दिया, जबकि चंदन को गंभीर अवस्था में पीएमसीएच रेफर कर दिया। ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक इमरान आजम ने मारपीट का आरोप लगाया है।
एसएसपी पहुंची बख्तियारपुर, लिया जायजा
घटना की सूचना मिलते ही एएसपी, ग्रामीण एसपी और सीनियर एसपी गरिमा मलिक बख्तियारपुर थाने पहुंचकर घटनास्थल का जायजा लिया। सीनियर एसपी ने बख्तियारपुर थाने में ही फतुहा एवं बाढ़ अनुमंडल के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर बख्तियारपुर पुलिस को शीघ्र ही घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया। एएसपी लिपि सिंह ने बताया कि बरियारपुर गांव से 15 कारतूस और चोरी की दो भैंस के साथ नालंदा के खरुआरा निवासी घोषी यादव को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। उसकी निशानदेही पर अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। वहीं सीएचसी के चिकित्सकों ने अस्पताल में तोड़फोड़ एवं मारपीट की लिखित शिकायत की है, जिसकी जांच की जा रही है। एएसपी ने बताया कि सूबेदार नबल सिंह के बेटे गोबिंदा कुमार के बयान पर पुलिस गांव के ही अपराधी सत्येंद्र राय उर्फ बाबाजी एवं पकड़े गए चोर खरुआरा नालंदा निवासी घोषी यादव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।
chat bot
आपका साथी