बिहार में ट्रैफिक नियम तोड़ते पकड़े गए MP-MLA, चालान कटा तो पूछा- हम पर भी जुर्माना?

पटना में एक सासंद व एक विधायक को ट्रैफिक काननू के उल्‍लंघन के आरोप में पकड़ा गया। सांसद ब्‍लैक फिल्‍म लगी गाड़ी से जा रहे थे तो विधायक बिना हेल्मेट बाइक पर सवार थे।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 24 Sep 2019 11:38 AM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 10:14 PM (IST)
बिहार में ट्रैफिक नियम तोड़ते पकड़े गए MP-MLA, चालान कटा तो पूछा- हम पर भी जुर्माना?
बिहार में ट्रैफिक नियम तोड़ते पकड़े गए MP-MLA, चालान कटा तो पूछा- हम पर भी जुर्माना?

पटना [जेएनएन]। नए मोटर वाहन कानून के तहत पटना पुलिस के विशेष वाहन जांच अभियान का मंगलवार को दूसरा दिन है। इसका असर दिख रहा है। अभियान के तहत अररिया के सांसद प्रदीप सिंह व विधायक आबिदुर रहमान पर ट्रैफिक नियम तोड़ने को लेकर जुर्माना किया गया। इसपर उन्‍होंने पुलिस से सवाल किया कि उनपर जुर्माना क्‍यों?

ब्‍लैक फिल्‍म लगी गाड़ी पर पकड़े गए सासंद

अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सोमवार की शाम में पटना के बेली रोड पर ब्लैक फिल्म लगी फॉर्च्यूनर गाड़ी पर जाते पकड़े गए। बेली रोड पर बिहार म्यूजियम के सामने जब ट्रैफिक पुलिस ने उनकी गाड़ी को रोका तो उन्‍हें गुस्‍सा आ गया। झल्लाते हुए उन्‍होंने सवाल किया कि ये क्या है?

बिना हेल्मेट पहने धरे गए विधायक

उधर, बिहार म्यूजियम के पास ही बाइक पर पीछे बैठकर बिना हेल्मेट पहने जा रहे अररिया के कांग्रेस विधायक आबिदुर रहमान को रोककर चालान काटा गया। उन्होंने एक हजार रुपये का जुर्माना दिया। हालांकि, जब उन्‍हें रोका गया तो उन्होंने पहले जुर्माना देने में आनाकानी की, फिर जुर्माना दिया।

हेल्मेट-सीट बेल्ट के साथ ही कागजातों की हो रही जांच

विशेष अभियान के दूसरे चरण में हेल्मेट और सीट बेल्ट के साथ ही लाइसेंस, वाहन बीमा, प्रदूषण से संबंधित दस्तावेजों की भी जांच की जा रही है। दस्तावेजों के नहीं रहने पर नियम के अनुसार, जुर्माना की राशि वसूल की जा रही है। जुर्माना नहीं देने वाले वाहनों को जब्त कर गांधी मैदान में रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी