मानसून सत्र आज से होगा शुरु ,विपक्ष ने सत्र छोटा होने का लगाया आरोप

आज से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरु हो रहा है। सात दिनों का यह छोटा सत्र होगा। मौजूदा राज्य सरकार के कार्यकाल का यह अंतिम सत्र है। इसके बाद विधानसभा चुनाव होंगे। नई सरकार के गठन के बाद नयी सरकार के नेतृत्व में विधानसभा का नया सत्र शुरु होगा।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2015 09:18 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2015 09:58 AM (IST)
मानसून सत्र आज से होगा शुरु ,विपक्ष ने सत्र छोटा होने का लगाया आरोप

पटना। आज से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरु हो रहा है। सात दिनों का यह छोटा सत्र होगा। मौजूदा राज्य सरकार के कार्यकाल का यह अंतिम सत्र है। इसके बाद विधानसभा चुनाव होंगे। फिर नई सरकार के गठन के बाद नयी सरकार के नेतृत्व में विधानसभा का नया सत्र शुरु होगा।

सत्र छोटा होने का आरोप लगाते हुए नेता प्रतिपक्ष नंदकिशेार यादव ने कहा कि इतने कम समय में विधानसभा में जनहित के मुद्दों पर कैसे चर्चा हो सकेगी । राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब है। उन्होंने जनहित से जुड़े मुद्दों पर चर्चा करने के लिए राज्य सरकार से सत्र की अवधि और बढ़ाने का आग्रह किया है।

जदयू के नेता और जल संसाधन मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि यह एक संवैधानिक प्रक्रिया के तहत प्रायोजित सत्र है, इस सत्र में अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष के बयान के बाद आरोप लगाया कि क्या भाजपा यह गारंटी देगी कि वह सदन में हंगामा नहीं करेगी और सत्र को शांतिपूर्वक चलने देगी? क्या वह केवल जनहित के मुद्दों पर ही चर्चा करेगी?

नंदकिशोर यादव के बयान के बाद राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि जब भाजपा जदयू के साथ थी उस समय भी तो ४ दिनों का ही एक छोटा सत्र बुलाया गया था तब तो उन्हें कोई तकलीफ नहीं थी और आज उन्हें जनहित के मुद्दों पर चर्चा करने कसत्र छोटा लग रहा है।

chat bot
आपका साथी