Bihar Politics: लालू यादव की 'मंजूरी' कांग्रेस में जरूरी? 13 से 16 अप्रैल के बीच घोषित होंगे प्रत्याशी

महागठबंधन में कांग्रेस को नौ सीटें मिली हैं। उनमें से तीन (किशनगंज कटिहार भागलपुर) के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। वहीं अब 6 सीटों पर सस्पेंस है। इन सीटों को लेकर कांग्रेस प्रभारी ने लालू यादव से मंत्रणा भी की। वहीं दावेदारों की दलीलें सुन मोहन दिल्ली पहुंच गए। बताया जा रहा कि प्रत्याशियों के चयन में लालू प्रसाद की राय का विशेष ध्यान रखा जा रहा।

By Vikash Chandra Pandey Edited By: Rajat Mourya Publish:Thu, 11 Apr 2024 08:53 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 08:53 PM (IST)
Bihar Politics: लालू यादव की 'मंजूरी' कांग्रेस में जरूरी? 13 से 16 अप्रैल के बीच घोषित होंगे प्रत्याशी
लालू यादव की 'मंजूरी' कांग्रेस में जरूरी? 13 से 16 अप्रैल के बीच घोषित होंगे प्रत्याशी

HighLights

  • 6 सीटों पर दावेदारों की लिस्ट लेकर दिल्ली पहुंचे मोहन
  • लालू से मंत्रणा व दावेदारों की दलीलें सुन दिल्ली निकले मोहन
  • 13 से 16 के बीच घोषित होंगे प्रत्याशी, 19 या 20 को राहुल की जनसभा

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से मंत्रणा और कांग्रेस में दावेदारों के नामों पर विचार-विमर्श के बाद मोहन प्रकाश दिल्ली वापस हो गए हैं। अपने साथ वे उन छह संसदीय क्षेत्रों के दावेदारों की सूची भी ले गए हैं, जिन पर प्रत्याशियों की घोषणा 13 से 16 अप्रैल के बीच होनी है।

उसके बाद 19 या 20 को सीमांचल में राहुल गांधी की चुनावी सभा होगी। संभव है कि वह सभा किशनगंज संसदीय क्षेत्र में हो, जो पिछले तीन चुनावों से कांग्रेस के खाते में है। कांग्रेस की बिहार इकाई का प्रभारी बनने के बाद मोहन प्रकाश पहली बार बुधवार को पटना पहुंचे थे।

पहला दिन पार्टी-जनों से चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श और प्रेस-वार्ता में गुजरा। दूसरे दिन गुरुवार को सदाकत आश्रम (कांग्रेस का प्रदेश मुख्यालय) का कोना-कोना हुमक रहा था। कलफदार कुर्ते और चमचमाती गाड़ियों वाले नेताओं का ऐसा जमघट बहुत कम अवसरों पर लगता है। यह टिकट की आकांक्षा पाले नेताओं की जुटान थी।

मोहन प्रकाश और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. अखिलेश प्रसाद सिंह से मिल उन्होंने अपनी दावेदारी में दलीलें दीं और भरोसा जताए जाने पर उस सीट को जीतकर कांग्रेस की झोली में डाल देने का दावा भी किया। मोहन प्रकाश और अखिलेश सिंह ने दावेदारों की दलीलें अलग-अलग सुनीं। कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया।

वहीं, लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्ति को-आर्डिनेटर से इन दावेदारों के साथ महागठबंधन की जीत की संभावना पर चर्चा की। सबकी बातें सुनने और दावेदारों से आवेदन लेने के बाद मोहन प्रकाश महागठबंधन के नेताओं से मिले।

राजद सुप्रीमो की राय से तय हो रहे प्रत्याशी

महागठबंधन में कांग्रेस को नौ सीटें मिली हैं। उनमें से तीन (किशनगंज, कटिहार, भागलपुर) के प्रत्याशी घोषित हो चुके हैं। पश्चिम चंपारण, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, महाराजगंज, सासाराम और पटना साहिब में कई-कई दावेदार हैं। 13 अप्रैल को कांग्रेस चुनाव समिति की संभावित बैठक में उनके नामों पर चर्चा होगी। उसके बाद आधिकारिक रूप से प्रत्याशी घोषित होंगे। बताया जा रहा कि प्रत्याशियों के चयन में लालू प्रसाद की राय का विशेष ध्यान रखा जा रहा।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: 'युवाओं से हमदर्दी तो तेजस्वी बताएं...', लालू के लाल पर BJP का निशाना

ये भी पढ़ें- Misa Bharti : '...सभी भाजपा नेता जेल में होंगे', मीसा भारती के बयान पर BJP बोली- लालू की बेटी ने धमकी दी

chat bot
आपका साथी