लालू की बेटी ने माना तेजस्‍वी-तेजप्रताप में है मनमुटाव, कह दी ये बड़ी बात

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ने परिवार के बारे में बड़ी बात कही है। उन्‍होंने माना है कि दोनों भाइयों तेजस्‍वी व तेज प्रताप में नहीं बनती है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 07:56 PM (IST) Updated:Tue, 09 Oct 2018 05:07 PM (IST)
लालू की बेटी ने माना तेजस्‍वी-तेजप्रताप में है मनमुटाव, कह दी ये बड़ी बात
लालू की बेटी ने माना तेजस्‍वी-तेजप्रताप में है मनमुटाव, कह दी ये बड़ी बात

पटना [स्‍टेट ब्‍यूरो]। मुश्किलों से घिरे लालू परिवार की यह एक और बड़ी खबर है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती ने माना है कि उनके दोनों भाइयों के बीच नहीं बनती है। पटना के मनेर में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित लिट्टी-चोखा पार्टी में उन्‍होंने कहा कि पांचों अंगुलियां बराबर नहीं होती हैं। हालांकि, बयान पर विवाद होने के बाद मीसा ने कहा कि उनकी बातों को तोड़-मरोड़कर पेश किया जा रहा है।

मीसा ने कहा कि जब हमारे घर में भाइयों के बीच मनमुटाव है तो फिर राष्ट्रीय जनता दल तो बहुत बड़ा परिवार है। मनमुटाव होना लाजिमी है। लेकिन पीठ पीछे वार नहीं किया जाए। जिसे लड़ना हो, सामने आकर वार करे। ऐसी बातें बर्दाश्त नहीं की जा सकतीं। किसी को लड़ना है तो सामने आकर लड़े। लालू प्रसाद की बड़ी बेटी एवं राज्यसभा सांसद मीसा ने सोमवार को मनेर में कार्यकर्ताओं से बातचीत में कहा कि उनके परिवार में भी मनमुटाव चल रहा है।
हालांकि बाद में सफाई भी दी कि उन्होंने आम परिवार की बात कही, अपने परिवार की नहीं। इसे बेवजह तूल दिया गया। मीसा ने कहा कि उनका बयान राजद परिवार को लेकर था। उन्‍होंने पार्टी में एकजुटता का संदेश देने के लिए जो बयान दिया, उसे तोड़-मरोड़कर परिवार व भाइयों के बीच मनमुटाव के रूप में बताया जा रहा है।

मीसा भारती राजद की ओर से पाटलिपुत्र संसदीय सीट से चुनाव लडऩे की तैयारी कर रही हैं। इसी सिलसिले में वे मनेर में कार्यकर्ताओं से रूबरू थीं। समर्थकों में तनातनी की बात पर मीसा ने समझाने के अंदाज में कहा कि किसके घर में झगड़े नहीं होते हैं। हाथ की सभी अंगुलियां बराबर नहीं होती हैं। परिवार में भी मतभेद होता है। मीसा ने कहा कि हमारे घर में भी मतभेद है।
पिछले चुनाव में राजद छोड़कर भाजपा के टिकट पर पाटलिपुत्र क्षेत्र से चुनाव जीतने वाले रामकृपाल यादव के खिलाफ तैयारी कर रही मीसा ने कार्यकर्ताओं से मिलना-जुलना बढ़ा दिया है। उन्होंने दावा किया कि राजद के पास वोट की कमी नहीं है। समस्याओं को मिल-बैठकर सुलझाने की जरूरत है। मीसा ने कहा कि सामने आकर कोई लड़े तो हम झांसी की रानी की तरह लड़ लेंगे, किंतु कोई पीठ में खंजर मारेगा तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे।
पार्टी में उपेक्षा का आरोप लगा चुके हैं तेज प्रताप
विदित हो कि गाहे-बगाहे तेजस्वी एवं तेज प्रताप के बीच मनमुटाव की बातें सामने आती रही हैं। पिछले महीने राबड़ी देवी के सरकारी आवास में राजद की बैठक में तेजप्रताप शामिल नहीं हुए थे, जबकि वह उस वक्त घर में ही मौजूद थे। हालांकि तेजस्वी ने इसपर सफाई देते हुए कहा था कि मथुरा से लौटने के कारण तेज प्रताप थके हुए थे। इसलिए बैठक में नहीं आ पाए। इसके पहले पार्टी में राजेंद्र पासवान की प्रदेश महासचिव पद पर नियुक्ति में विलंब मामले में तेज प्रताप का दर्द झलक पड़ा था। उन्होंने पार्टी में खुद की उपेक्षा का आरोप लगाकर फेसबुक पर दर्द साझा किया था।

chat bot
आपका साथी