बक्सर में करोड़ों रुपये का गबन करने वाला बैंक प्रबंधक गिरफ्तार, नेपाल भागने के दौरान पकड़ा गया

बक्सर में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की आशा पड़री शाखा से बिना जमाकर्ताओं की जानकारी के उनके करोड़ों रुपये निकाल कर गबन करने वाला शाखा प्रबंधक रविशंकर कुमार को पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया। -

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 05:55 PM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 05:55 PM (IST)
बक्सर में करोड़ों रुपये का गबन करने वाला बैंक प्रबंधक गिरफ्तार, नेपाल भागने के दौरान पकड़ा गया
बक्सर ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक रविशंकर कुमार।

संवाद सहयोगी, सिमरी(बक्सर) : बक्सर में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की आशा पड़री शाखा से बिना जमाकर्ताओं की जानकारी के उनके करोड़ों रुपये निकाल कर गबन करने वाला शाखा प्रबंधक रविशंकर कुमार को पुलिस की स्पेशल टीम ने गिरफ्तार कर लिया। रविवार की अल सुबह आरोपित प्रबंधक पटना के बख्तियारपुर क्षेत्र से उस समय पकड़ा गया, जब वह अपने किसी सहयोगी से मिलकर नेपाल भागने का प्रयास कर रहा था।

इससे पहले शनिवार की रात मोबाइल सर्विलांस से आरोपित बैंक अधिकारी का लोकेशन पटना का सैदपुर छात्रावास मिला था, इसके बाद प्रशिक्षु डीएसपी सह सिमरी के थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार के नेतृत्व में पुलिस ने वहां दबिश दी, लेकिन उसे पुलिस के आने की भनक पहले ही लग गई और वह वहां से भाग निकला। इसके बाद भी पुलिस उसके पीछे लगी रही और किसी महिला से बात करने के क्रम में उसका लोकेशन बख्तियारपुर में मिला, जहां से नेपाल भागने की तैयारी करने के दौरान वह दबोच लिया गया। बक्सर लाने के बाद पुलिस से गोपनीय स्थल पर ले जाकर उससे पूछताछ की। पूछताछ के आधार पर पुलिस ने आशा पड़री क्षेत्र से एक व्यक्ति को उठाया है। वहीं, बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी उससे मुलाकात कर गबन के पैसे के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की है। आरक्षी अधीक्षक नीरज सिंह ने बताया कि पुलिस अभी पूरे मामले की छानबीन कर रही है और जांच पूरी होने के बाद सभी तथ्यों से मीडिया को अवगत कराया जाएगा। बताते चलें कि दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की आशा पड़री शाखा में कई जमाकर्ताओं के खाते से छेड़छाड़ कर शाखा प्रबंधक ने करोड़ों रुपये की निकासी कर ली। बैंक की निगरानी टीम अलग से मामले की जांच कर रही है, जिसमें अब लगभग दो करोड़ रुपये की हेराफेरी का पता चला है और खातों की जांच अभी जारी है। इस मामले में तीन जून को बैंक प्रबंधन ने आरोपित प्रबंधक समेत, उसकी पत्नी, पिता और एक अन्य रिश्तेदार के खिलाफ सिमरी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी