Bihar News: वैवाहिक कार्यक्रमों पर भारी पड़ रहा चुनावी बिगुल, लोगों ने बढ़ाई शादियों की तारीख

लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद इसका प्रभाव वैवाहिक कार्यक्रमों पर पड़ रहा है और ऐसे में कुछ लोगों ने चुनाव की घोषणा के बाद शादी कार्यक्रमों को चुनाव बाद करने पर एक दूसरे से सलाह ले रहे हैं। बता दें कि ज्योतिष आचार्य पंडित राकेश झा ने पंचांगों के हवाले से बताया की 18 से 28 अप्रैल तक शादी के लिए शुभ मुहूर्त है।

By prabhat ranjan Edited By: Shoyeb Ahmed Publish:Sat, 23 Mar 2024 07:20 PM (IST) Updated:Sat, 23 Mar 2024 07:20 PM (IST)
Bihar News: वैवाहिक कार्यक्रमों पर भारी पड़ रहा चुनावी बिगुल, लोगों ने बढ़ाई शादियों की तारीख
वैवाहिक कार्यक्रमों पर भारी पड़ रहा चुनावी बिगुल (File Photo)

HighLights

  • विवाह की तिथियों में बदलाव का हो रहे प्रयास
  • चुनाव के कारण गाड़ी मालिक लेते हैं ज्यादा पैसे
  • 18 अप्रैल से 28 अप्रैल तक शादी के शुभ मुहूर्त, 19 अप्रैल को प्रदेश में पहला चुनाव

जागरण संवाददाता, पटना। लोकसभा चुनाव की तिथियां घोषित होने के बाद इसका प्रभाव वैवाहिक कार्यक्रमों पर पड़ा है। कुछ लोगों ने चुनाव की तिथियों के एलान होते ही शादी कार्यक्रमों को चुनाव बाद करने पर एक दूसरे से परामर्श ले रहे हैं।

ज्योतिष आचार्य पंडित राकेश झा ने पंचांगों के हवाले से बताया की 18 से 28 अप्रैल तक शादी के शुभ मुहूर्त हैं। इसके बाद नौ से 15 जुलाई तक शादी के मुहूर्त हैं। चुनाव के बीच शादियों को लेकर लोगों में अपने-अपने स्तर से सारी चीजों का इंतजाम करने में लगे हैं।

शहरवासी ने ये बताया

शहर के रहने वाले सोनू बताते हैं, चुनाव तिथि घोषित होने के पूर्व ही शादी को लेकर तिथि निर्धारित हो गई थी। 19 मार्च को तिलक और 21 मार्च को बारात है। वहीं, 19 अप्रैल को मतदान की तिथि निर्धारित की गई है। ऐसे में लड़की वाले तिलक लेकर पटना से आरा आएंगे।

गाड़ियों की परेशानी को देखते हुए कम संसाधन में कार्य करने की योजना बनाई गई है। चुनाव को लेकर सबसे बड़ा संकट वाहनों का होता है। गाड़ी मालिक वाहन की मुंहमांगा किराया मांगते हैं। कुर्जी मोड़ स्थित राजधानी बैंड के अनिल कुमार ने बताया कि चुनाव को लेकर अभी ऑर्डर में कमी है।

लोगों ने शादी की बढ़ाई तारीख

18, 20, 21 और 23 मार्च को शादी को लेकर कुछ लोगों ने बुकिंग कराई है। 19 मार्च को चुनाव के कारण दो चार लोगों ने तिथि आगे बढ़ा दी है। दूसरी ओर 14 मार्च से 13 अप्रैल तक खरमास (पुरुषोत्तम मास) होने के कारण शुभ कार्य को लेकर बुकिंग नहीं हुई है। ऐसे में बैंड-बाजे वालों की थोड़ी परेशानी हुई है।

ये भी पढे़ं- पहले चिराग ने दिया झटका, अब पशुपति की बारी..., पासवान परिवार में अभी और बढ़ेगी तल्खी

ये भी पढ़ें- होली पर हुड़दंगियों की नहीं खैर! चाक-चौबंद होगी पुलिस की सुरक्षा, कैमरे के रहेगी निगरानी

chat bot
आपका साथी