Coronavirus Patna Update: 5 बच्चों समेत मिले 14 नए संक्रमित, कुल मामले हुए 316

Coronavirus Patna Update बिहार की राजधानी पटना में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। जिले में कोरोना के कुल मामले 316 हो गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 13 Jun 2020 09:57 AM (IST) Updated:Sat, 13 Jun 2020 03:10 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: 5 बच्चों समेत मिले 14 नए संक्रमित, कुल मामले हुए 316
Coronavirus Patna Update: 5 बच्चों समेत मिले 14 नए संक्रमित, कुल मामले हुए 316

पटना, जेएनएन। राजधानी में शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी पहली रिपोर्ट में कोरोना के 14 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में पांच बच्चे भी शामिल हैं। मसौढ़ी से पांच, अथमलगोला से तीन, पंडारक से दो औऱ पटना, गोपालपुर, महाराजघाट व नौबतपुर से एक-एक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 14 कोरोना पॉजिटिव में तीन साल से लेकर 14 साल के बच्चे भी हैं। इसके साथ ही पटना में कुल संक्रमितों की संख्या 316 हो गई है। बिहार की राजधानी कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में भागलपुर के बाद दूसरे स्थान पर आ गई है। हालांकि, इसमें से 228 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब तक पटना में दो लोगों की मौत हो चुकी है।

इसके पहले शुक्रवार को जक्कनपुर थाने में तैनात होमगार्ड जवान और बीएन कॉलेज के एक छात्र समेत छह लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसमें से तीन रामजीचक दीघा और एक नौबतपुर की बच्ची है। शुक्रवार को जिले में संक्रमितों के संपर्क में आए कुल 14 लोगों का नमूना लेकर जांच को भेजा गया।

ट्रैवल व संपर्क हिस्ट्री नहीं मिली युवक की

सिविल सर्जन डॉ. राजकिशोर चौधरी ने बताया कि 28 वर्षीय युवक का पता पीरबहोर थाना क्षेत्र स्थित बीएन कॉलेज लिखा हुआ है। पीएमसीएच में वह फ्लू जैसे लक्षण और बुखार के कारण 10 जून को भर्ती हुआ था। अभी उसकी ट्रैवल व संपर्क हिस्ट्री का पता नहीं चला है। शनिवार को संपर्क में आए लोगों को चिह्नित किया जाएगा।  वहीं रामजीचक दीघा निवासी जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, उसकी पत्नी, पुत्र और पुत्री की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। वहीं नौबतपुर निवासी जिस बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है उसकी मां पहले से कोरोना संक्रमित है।

जक्कनपुर थाने के सभी लोगों की होगी जांच

जक्कनपुर थाना में तैनात होमगार्ड जवान मसौढ़ी के खरजामा गांव का निवासी है। शुक्रवार को एम्स में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद थाना परिसर को सैनिटाइज कराया जाएगा। पुलिस अधिकारी इसकी जानकारी जुटा रहे हैं कि वह किन लोगों के संपर्क में आया था। उसके साथ ड्यूटी करने वाले होमगार्ड जवानों और सिपाहियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। बताते चलें कि होमगार्ड जवानों की ड्यूटी अलग- अलग जगहों पर लगाई जाती है।

chat bot
आपका साथी