शहीद किशोर कुमार मुन्ना पंचतत्व में विलीन, बड़े भाई ने दी मुखाग्नि

जम्‍मू-कश्‍मीर में आतंकी हमले में शहीद खगडि़या के जवान किशोर कुमार मुन्‍ना का आज पूरे सम्‍मान के साथ अंतिम संस्‍कार संपन्न हो गया। उनके बड़े भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 13 Feb 2018 09:04 AM (IST) Updated:Tue, 13 Feb 2018 11:14 PM (IST)
शहीद किशोर कुमार मुन्ना पंचतत्व में विलीन, बड़े भाई ने दी मुखाग्नि
शहीद किशोर कुमार मुन्ना पंचतत्व में विलीन, बड़े भाई ने दी मुखाग्नि

पटना [जागरण टीम]। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आतंकी हमले में शहीद हुए जवान किशोर कुमार मुन्ना का पार्थिव शरीर मंगलवार को उनके पैतृक गांव ब्रह्मा पहुंचा, जहां उनके शव का विधिवत अंतिम संस्कार किया गया। बिहार रेजिमेंट के जवानों ने उन्हें गार्ड अॉफ अॉनर देकर अंतिम विदाई दी।शहीद  किशोर कुमार मुन्ना के बड़े भाई ने उन्हें मुखाग्नि दी। खगड़िया के जिलाधिकारी जय सिंह ने भी शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी।

खगडि़या के चौथम में अंतिम संस्‍कार के लिए उनकी शवयात्रा में भीड़ का आक्रोश आतंकवाद के अलावा पाकिस्‍तान के खिलाफ भी फूटा। लोगाें ने 'शहीद किशोर अमर रहें' के साथ 'पाकिस्‍तान मुर्दाबाद' के नारे भी लगाए।

विदित हो कि किशोर कुमार मुन्‍ना चार फरवरी को आतंकी मुठभेड़ में गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। रविवार सुबह आर्मी अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी।

परिजनों ने बताया कि काफी दुख झेलने के बाद पिता ने एक जांबाज पुत्र को सीमा पर भेजा था। जब सुख के दिन आए तो एक पिता से दुश्मनों ने बेटे को छीन लिया। पिता नागेश्वर यादव व मां सुध-बुध खो बैठे हैं। वे जिस बेटे की शादी के सपने संजोए थे, उसका शव पहुंचा।

अभी किशोर कुमार मुन्‍ना की शहादत का गम ताजा ही है कि बिहार के भोजपुर के एक और लाल की आतंकियों से मुठभेड़ में मौत हो गई है। आए दिन आतंकी हमलों के पीछे पाकिस्‍तान का हाथ होने की बात कहते हुए लोगों ने नरेंद्र मोदी सरकार से पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी