नीतीश से मिलने CM आवास क्‍यों पहुंचे लालू? सीट शेयरिंग के सवाल पर राजद प्रमुख कह गए- मिलना-जुलना लगा रहता है

Bihar Politics News राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज यानी गुरुवार को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम आवास पहुंचे। नीतीश-लालू की मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारे में सरगर्मी बढ़ गई है। दावा है कि दोनों के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग पर बातचीत हो रही है। हालांकि लालू से जब सीट शेयरिंग को लेकर पूछा गया तो उन्‍होंने कहा कि मिलना-जुलना लगा रहता है।

By BHUWANESHWAR VATSYAYANEdited By: Publish:Thu, 28 Sep 2023 08:05 PM (IST) Updated:Thu, 28 Sep 2023 08:05 PM (IST)
नीतीश से मिलने CM आवास क्‍यों पहुंचे लालू? सीट शेयरिंग के सवाल पर राजद प्रमुख कह गए-  मिलना-जुलना लगा रहता है
राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने नीतीश से मुलाकात पर कही ये बात। फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद के बीच मुलाकात का सिलसिला तेज होते ही राजनीतिक गलियारे में सरगर्मी बढ़ गई है। दावा है कि दोनों के बीच लोकसभा चुनाव के लिए सीट शेयरिंग पर बातचीत हो रही है।

इससे पहले वाम दलों के नेताओं की भी नीतीश और लालू से मुलाकात हो चुकी है। गुरुवार को लालू प्रसाद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनके आवास पर जाकर भेंट की। इसी सोमवार को लालू प्रसाद से मिलने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके आवास पर गए थे।

पिछले दिनों लालू प्रसाद जब राजगीर के लिए निकले थे, तब नीतीश कुमार उनसे मिलने राबड़ी देवी के आवास पर पहुंच गए थे। संयोग से दोनों की मुलाकात नहीं हो पाई। नीतीश कुमार राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव से अति संक्षिप्त मुलाकात के बाद वह लौट आए।

 इसके अगले ही दिन यानी सोमवार को कैबिनेट की बुलाई गई बैठक खत्म होने के बाद नीतीश कुमार पुन: लालू प्रसाद से मिलने राबड़ी देवी के आवास पर पहुंच गए। बताया गया कि दोनों के बीच राजनीतिक मसले पर ही चर्चा हुई।

हालांकि, आज यानी गुरुवार की मुलाकात का लालू प्रसाद यादव ने कोई विवरण नहीं दिया। लालू ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं। इसलिए मिलना-जुलना तो लगा ही रहता है।

यह भी पढ़ें - 'मैं मायके चली जाऊंगी... ', थूकने-खांसने के बारे में लालू से पूछें नीतीश; गिरिराज सिंह की ललन सिंह खरी-खरी

वाम दल के नेता के दौरे से पहले होती है मुलाकात 

नीतीश और लालू प्रसाद की मुलाकात उस समय होती है, जब वाम दल के दिग्गज बिहार की यात्रा पर होते हैं। पिछले दिनों जब माकपा नेता सीताराम येचुरी आए तो नीतीश कुमार से मिलने के बाद उन्होंने लालू प्रसाद से भेंट की। भाकपा नेता डी राजा ने बुधवार को लालू प्रसाद से भेंट की थी।

यह भी पढ़ें - Bihar: 'नीतीश कुमार भाजपा की ओर...' , ललन सिंह ने जदयू के NDA में शामिल होने और ठाकुर विवाद पर दिया जवाब

chat bot
आपका साथी