मीडिया में बने रहने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहे हैं लालू के 'लाल' तेजप्रताप

तेजप्रताप यादव मीडिया में बने रहने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहते हैं। कभी शंख बजाने लगते हैं, कभी बांसुरी बजाने लगते हैं तो कभी गाय चराने लगते हैं। यही सुर्खियां बनती हैं।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 03:09 PM (IST) Updated:Tue, 18 Dec 2018 12:12 PM (IST)
मीडिया में बने रहने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहे हैं लालू के 'लाल' तेजप्रताप
मीडिया में बने रहने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते रहे हैं लालू के 'लाल' तेजप्रताप

राज्य ब्यूरो, पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप ने मीडिया में बने रहना सीख लिया है। कभी रैलियों में शंख बजाकर तो कभी शीर्ष नेताओं को चुनौती देकर आए दिन सुर्खियां बटोर लेते हैं। सियासत से ज्यादा उनका ध्यान भक्ति में लगता-रमता है। बांसुरी बजाने, गायों के साथ फोटो खिंचवाने एवं तरह-तरह के कपड़े पहनने से भी उनकी खबरें फ्लैश हो जाती हैं। 

पटना में लालू प्रसाद के आवास से अलग सरकारी बंगले के लिए प्रयासरत तेज प्रताप यह तो मानते हैं कि उन्हें तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाना है, लेकिन सामने आने पर बात करने से कतराते हैं। दोस्तों के साथ राजधानी में घूम रहे हैं।

बंगले के लिए भवन निर्माण मंत्री महेश्वर हजारी और विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी से बातें कर रहे हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात-मुलाकात की कोशिश में हैं। तेजस्वी की गैरमौजूदगी में राजद कार्यालय में लालू प्रसाद की कुर्सी पर बैठकर प्रमुख की तरह फरमान सुना रहे हैं, लेकिन परिवार के सदस्यों से मिलना भी मुनासीब नहीं समझ रहे। समर्थक हैरत में हैं कि तेज प्रताप की आखिर मंशा क्या है? 

हालांकि तेज प्रताप का यह पुराना अंदाज है। अभी पिछले डेढ़ महीने से पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक लेने के लिए अड़े हैं। कोर्ट में अर्जी दे रखी है। माता-पिता और परिवार की सलाह-सुझाव को भी नजरअंदाज करके तलाक का आधार तैयार कर रहे हैं। मथुरा, वृंदावन, कुरुक्षेत्र और हरिद्वार की परिक्रमा कर रहे हैं।

पटना में रहकर भी राबड़ी देवी के उस सरकारी आवास में भी नहीं जा रहे हैं, जहां उनका बचपन बीता। छोटे भाई तेजस्वी यादव से भी कन्नी काट रहे हैं। तीन दिन पहले पटना में मौसेरे भाई की शादी में दोनों भाइयों का आमना-सामना भी हुआ तो तेज प्रताप ने उत्साह नहीं दिखाया। 

लालू की कुर्सी पर पहले भी बैठते रहे हैं

रविवार को तेज प्रताप कोई पहली बार राजद प्रमुख की कुर्सी पर नहीं बैठे हैं। इसके पहले भी वह कई बार ऐसा कर चुके हैं। हालांकि राजद कार्यालय में लालू प्रसाद की कुर्सी के लिए कोई ऐसी बंदिश भी नहीं है। कार्यालय के व्यवस्थापकों के मुताबिक परिवार से कोई भी सदस्य आता है तो उनके लिए उसी कक्ष को खोला जाता है। इसके पहले भी कई बार तेजस्वी यादव, मीसा भारती और तेज प्रताप उस कक्ष में लालू के आसन को ग्रहण कर चुके हैं।

पिता लालू से मिलने रांची जा रहे तेजप्रताप

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव आज दोपहर बाद पटना से रांची जा रहे हैं। वहां वे  रिम्स अस्पताल जाकर अपने पिता लालू यादव से मुलाकात करेंगे। तेजप्रताप यादव अपनी पत्नी एेश्वर्या राय के खिलाफ तलाक की अर्जी देने के बाद दूसरी बार पिता से मिलेंगे।

लालू यादव की तबीयत खराब है और वे अस्पताल में एडमिट हैं। तेजप्रताप अपने पिता से मुलाकात कर उनका हालचाल जानेंगे। इसके साथ ही तेजप्रताप बिहार में राजद की रणनीति के साथ-साथ पारिवारिक मतभेद पर भी पिता से बात कर सकते हैं।

बता दें कि तेज प्रताप यादव डेढ़ महीने से ज्यादा वक्त से अपने घर से बाहर रह रहे हैं। इसकी बड़ी वजह ऐश्वर्य हैं जो लगातार 10 सर्कुलर रोड स्थित अपने ससुराल में राबड़ी आवास में रह रही हैं। तेज प्रताप यादव ने ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दी हुई है जिस पर अगली सुनवाई 8 जनवरी को होनी है। 

chat bot
आपका साथी