मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू पुत्री मीसा भारती का चार्टर्ड एकाउंटेंट गिरफ्तार

मीसा भारती के चार्टर्ड एकाउंटेंट राजेश अग्रवाल को आज प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने गिरफ्तार किया है। उसकी अब पटियाला कोर्ट में पेशी होगी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 23 May 2017 12:37 PM (IST) Updated:Wed, 24 May 2017 11:42 PM (IST)
मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू पुत्री मीसा भारती का चार्टर्ड एकाउंटेंट गिरफ्तार
मनी लॉन्ड्रिंग केस में लालू पुत्री मीसा भारती का चार्टर्ड एकाउंटेंट गिरफ्तार

पटना [जेएनएन]। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने मंगलवार को लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती के सीए राजेश अग्रवाल को दिल्ली में गिरफ्तार किया। उनकी यह गिरफ्तारी 8000 करोड़ रूपये के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है। 

राजेश अग्रवाल पर मीसा भारती की कंपनी को धन मुहैया कराने और उनके काले धन को सफेद करवाने का आरोप है।  यह गिरफ्तारी दिल्ली एनसीआर में लालू यादव से जुड़े लोगों के 22 ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद हुई है।

राजेश अग्रवाल को मंगलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया जाएगा। राजेश पर आरोप है कि उन्होंने मीसा यादव की कंपनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिंटर्स को फर्जी कंपनियों के जरिए एंट्री दिलाई थी। कोर्ट में पेश करने के बाद ईडी राजेश को रिमांड पर लेने की पैरवी करेगा। आरोपों के मुताबिक, राजेश ने कई बड़े लोगों से कमीशन लेकर शेल कंपनियों के जरिए उन्हें एंट्री दिलाई थी।

राजेश पर जगत प्रोजेक्ट्स नामक कंपनी को भी 62 करोड़ से ज्यादा की एंट्री दिलाने का आरोप है। गौरतलब है इससे पहले ईडी ने दिल्ली के बड़े कारोबारी एस.के. जैन और वी.के. जैन को इसी मामले मे गिरफ्तार किया था।राजेश की गिरफ्तारी को भी उसी से जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल ईडी शेल कंपनियों के जरिए निवेश करने वालों पर कड़ी नजर बनाए हुए है।

सूत्रों के अनुसार, यह छापे एक हजार करोड़ रुपये की कथित बेनामी संपत्ति की खरीद-फरोख्त से जुड़े थे। राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें भी कम नहीं हो रही हैं, वह पहले से ही चारा घोटाला में फंसे हुए हैं।

chat bot
आपका साथी