शास्त्री जयंती पर लालू-तेजस्‍वी का PM मोदी पर निशाना, कही ये बातें ...जानिए

लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर मंगलवार को लालू यादव व तेजस्‍वी यादव ने श्रद्धांजलि दी। इस अवसर के बहाने उन्‍होंने पीएम मोदी पर जमकर तंज कसे।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 02 Oct 2018 09:16 PM (IST) Updated:Tue, 02 Oct 2018 09:16 PM (IST)
शास्त्री जयंती पर लालू-तेजस्‍वी का PM मोदी पर निशाना, कही ये बातें ...जानिए
शास्त्री जयंती पर लालू-तेजस्‍वी का PM मोदी पर निशाना, कही ये बातें ...जानिए

पटना [राज्य ब्यूरो]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को केंद्र पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया। मंगलवार उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि 'जय जवान, जय किसान' का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर अच्छे दिनों की छलावा सरकार ने उस नारे को 'मर जवान, मर किसान' में तब्दील कर दिया।

वहीं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी किसानों की स्थिति पर ही कई ट्वीट किए।

लालू ने किए ये ट्वीट

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लिए उनके कार्यालय ने ट्वीट किया। इसमें उन्‍होंने लाल बहादुर शास्‍त्री जयंती के बहाने केंद्र की नरेंद्र माेदी सरकार पर हमला बोला। एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने राष्‍ट्रपिता महात्‍मा गांधी को याद किया।

तेजस्‍वी का पीएम मोदी पर तंज

उधर, अपने ट्वीट में बिहार विधासभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंनें लिखा कि पूंजीपतियों को कृतांजलि, भगोड़ों को कुसुमांजलि, अड़ानी-अंबानी को प्रह्लांजलि, आम-आदमी को जलांजलि और किसानों को तिलांजलि, यही है चायवाले नरेंद्र मोदी की देश को सेवांजलि।

कहा कि मोदी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को कूड़े में फेंक किसानों की पीठ में छुरा घोंपा है। कहा कि किसान पूंजीपतियों की तरह भाजपा वालों की जेबें नहीं भर सकते, लेकिन कम से कम उनके सिर पर डंडे तो मत मरवाइए। किसानों की मांगों का राजद पूर्ण समर्थन करती है। चाय वाले पूंजीपति की सरकार द्वारा अन्नदाताओं को दिल्ली आने से रोका जा रहा है वहीं ठगों और लुटेरों को देश का लाखों करोड़ लूटवाकर ससम्मान विदेश भेजा जा रहा है। किसानों के साथ ऐसा सलूक बर्दाश्त नहीं होगा।

एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि जुमलेबाजों के जुल्‍मों से परेशान किसान ने लाठी उठा ली है। कोई बचा नहीं पाएगा। पूंजीपतियों के दलालों, अन्नदाताओं की मांगे पूरी करो, अन्यथा सिंहासन ख़ाली करो। ये धरती पुत्र हैं, तानाशाही को लाठी में लिपटा कर आसमान में फेंक देंगे और धरती में गाड़ देंगे। एक और ट्वीट में उन्‍होंने कहा कि किसानों को रोका जा रहा है, लुटेरों को ससम्मान विदेश भेजा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी