PMCH के जूनियर डॉक्टरों पर आरोप, HIV पॉजिटिव मरीज को कहा-जूते से पीटेंगे

पीएमसीएच में जूनियर डॉक्टरों ने मरीज की जांच रिपोर्ट एचआइवी पॉजिटिव आने के बाद उसे धमकी दी और परिजनों को भी धमकाते हुए कहा कि यहां से भाग जाओ।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Thu, 28 Dec 2017 02:32 PM (IST) Updated:Thu, 28 Dec 2017 08:54 PM (IST)
PMCH के जूनियर डॉक्टरों पर आरोप, HIV पॉजिटिव मरीज को कहा-जूते से पीटेंगे
PMCH के जूनियर डॉक्टरों पर आरोप, HIV पॉजिटिव मरीज को कहा-जूते से पीटेंगे

पटना [जेएनएन]। पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों का फिर अमानवीय चेहरा उजागर हुआ है। अस्पताल में भर्ती सहरसा जिले के सिमरी थाना क्षेत्र निवासी मरीज के एचआइवी पीडि़त होने की जानकारी मिलने पर जूनियर डॉक्टरों ने उसे धमकाया और भगाने की कोशिश की। साथ ही, उसके परिजनों से भी दुर्व्‍यवहार किया।

सीआइएसएफ में तैनात मरीज के भाई ने पीएमसीएच प्राचार्य और अधीक्षक से लिखित शिकायत की है। अस्पताल अधीक्षक ने मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। मरीज अस्पताल में भर्ती है, लेकिन उसका इलाज शुरू नहीं हुआ है।

परिजनों की लिखित शिकायत के अनुसार उनका मरीज पीएमसीएच के हड्डी विभाग के डॉ. विजय कुमार की यूनिट में 15 दिसंबर से भर्ती है। पीएससीएच में एचआइवी की जांच नहीं होने की वजह से आइजीआइएमएस में परीक्षण कराया गया।

बुधवार की रात रिपोर्ट आई, जिसमें वह पॉजिटिव पाया गया। इसकी जानकारी गुरुवार की सुबह जब पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टरों को हुई तो उन्होंने पीडि़त को धमकी देते हुए कहा कि यहां से निकल जाओ, वरना जूतों से तुम्हारी पिटाई करेंगे। परिजनों को भी धमकाया।

इधर, प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डॉ. रंजीत ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच करने के आदेश दिए हैं और कहा है कि जो भी आरोपी दोषी पाए जाएंगे उनपर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी