Bihar Politics: ...तो फ्लोर टेस्ट में इस पार्टी का साथ देंगे जीतन राम मांझी, नाराजगी के बीच कर दिया बड़ा एलान

बिहार की सियासत में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता। नीतीश कुमार ने जहां पलटी मारकर एनडीए के साथ सरकार बना ली है तो वहीं अब उनके सहयोगी जीतन राम मांझी उनसे नाराज हैं। उनकी नाराजगी मंत्री पद को लेकर और फ्लोर टेस्ट से पहले चर्चा का विषय भी बनी हुई है। वहीं उन्होंने बता दिया है कि वो फ्लोर टेस्ट में किस पार्टी का साथ देंगे।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Publish:Mon, 05 Feb 2024 10:39 PM (IST) Updated:Mon, 05 Feb 2024 10:39 PM (IST)
Bihar Politics: ...तो फ्लोर टेस्ट में इस पार्टी का साथ देंगे जीतन राम मांझी, नाराजगी के बीच कर दिया बड़ा एलान
...तो फ्लोर टेस्ट में इस पार्टी का साथ देंगे जीतन राम मांझी, नाराजगी के बीच कर दिया बड़ा एलान

HighLights

  • जीतन राम मांझी ने कहा है कि यदि मुझे कोई मंत्रालय मिल जाए तो और काम हो सकता है।
  • मांझी ने कहा कि हमेशा मैं एक ही विभाग देखता रहूं, ये अच्छा नहीं लगता है।
  • मांझी ने फ्लोर टेस्ट को लेकर भी अपनी रणनीति साफ कर दी है।
  • 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होगा।
  • नीतीश कुमार को बिहार विधानसभा में बहुमत साबित करना होगा।

डिजिटल डेस्क, पटना। Bihar Floor Test 12 फरवरी को बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा होगी। नीतीश कुमार को विश्वास मत हासिल करना होगा। नीतीश कुमार ने बीजेपी और मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के साथ मिलकर सरकार बनाई है। हालांकि, अब मांझी नीतीश कुमार से कुछ नाराज दिखाई दे रहे हैं। उनकी नाराजगी मंत्री पद को लेकर है।

दरअसल, जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने मंत्रिमंडल के विस्तार से पहले नीतीश कुमार से 2 मंत्री पद की मांग की है। एक तो उनके बेटे को मंत्री पद मिल चुका है, वहीं वो चाहते हैं उन्हें एक और मंत्री दिया जाए। हालांकि, अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। इस बीच 12 फरवरी को फ्लोर टेस्ट होगा। ऐसे में लोगों के मन में सवाल है कि मांझी फ्लोर टेस्ट में किसका साथ देंगे।

#WATCH पटना: HAM से 2 मंत्री की मांग पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, "मैं गांव से आता हूं। शहर से मेरा कोई मतलब नहीं रहता है। मैं 43 साल से काम कर रहा हूं। लोगों को मुझसे उम्मीद रहती है कि कुछ काम मैं कर दूं। यदि मुझे कोई मंत्रालय मिल जाए तो और काम हो सकता… pic.twitter.com/MLIh8SJItO

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 5, 2024

'लोगों को मुझसे उम्मीद रहती है कि...'

मांझी ने नाराजगी के बीच खुद ही फ्लोर टेस्ट को लेकर सबकुछ स्पष्ट कर दिया है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा, "मैं गांव से आता हूं। शहर से मेरा कोई मतलब नहीं रहता है। मैं 43 साल से काम कर रहा हूं। लोगों को मुझसे उम्मीद रहती है कि कुछ काम मैं कर दूं। यदि मुझे कोई मंत्रालय मिल जाए तो और काम हो सकता है।"

'...ये अच्छा नहीं लगता है'

उन्होंने आगे कहा, "हमेशा मैं एक ही विभाग देखता रहूं ये अच्छा नहीं लगता है... हमारे मन में आती है कि जानबूझकर हमारे समाज को नजरअंदाज किया जा रहा है। ये कोई रंजिश नहीं है। इसके कारण समर्थन देने और लेने का कोई फर्क नहीं आता है। हम नीतीश जी और एनडीए के साथ हैं और रहेंगे। 12 फरवरी को जो फ्लोर टेस्ट होगा उसमें डटकर हम एनडीए का साथ देंगे।"

ये भी पढ़ें- Prashant Kishor: ...तो लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे PK, प्रशांत किशोर ने बताया- कब बनाएंगे पार्टी और कितना लगेगा समय?

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: कांग्रेस को सता रहा हॉर्स ट्रेडिंग का डर! हैदराबाद के फाइव स्टार रिजॉर्ट में रुके हैं 15 MLA

chat bot
आपका साथी