जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश की तुलना पीएम मोदी से की, बिहार के राहुल गांधी को शर्मनाक बताया

जीतनराम मांझी ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव का नाम लिए बगैर उन्‍हें बिहार का राहुल गांधी बताया है। बिहार और बिहारियों का नाम खराब करने का आरोप लगाते हुए इसे शर्मनाक बताया है। पढि़ए मांझी की दिलचस्‍प तुलना।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 12:13 PM (IST) Updated:Sun, 07 Feb 2021 01:08 PM (IST)
जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश की तुलना पीएम मोदी से की, बिहार के राहुल गांधी को शर्मनाक बताया
बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी की तस्‍वीर ।

पटना, जेएनएन। बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री और हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi)  ने आज शनिवार ( 6 फरवरी ) को ट्वीट कर नेता प्रतिक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi) पर फिर निशाना साधा है। उन्‍होंने अपने ताजा ट्वीट में सीएम नीतीश कुमार की तुलना पीएम नरेंद्र मोदी से की है। उन्‍होंने नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव का नाम लिए बगैर बिहार के विपक्षी दल की तुलना कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी से की है।

उन्‍होंने कहा है कि जिस तरह प्रधानमंत्री जी का विरोध करते-करते विपक्षी पार्टियां देश का विरोध करने लगी है। ठीक उसी तरह बिहार में विपक्षी दल सीएम नीतीश कुमार का विरोध करते-करते बिहार और बिहारियों के विरोध पर उतारू हो गई है। इसके बाद अगली पंक्ति में उन्‍होंने लिखा है- शर्मनाक ... बिहार के राहुल गांधी...

बिहार नाकारात्‍मक चर्चे और तेजस्‍वी की नसीहत पर पलटवार

दरअसल , नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने शुक्रवार को ट्वीट कर सीएम नीतीश कुमार पर तंज किया था। कहा था गुरु गोविंद सिंह, भगवान महावीर, माता सीता की जन्‍म भूमि एवं बुद्ध और गांधी की कर्मभूमि तथा विश्‍व को सर्वप्रथम गणतंत्र का ज्ञान देनेवाली बिहार की महान धरा विश्‍व भर में आपके तानाशाही रवैये के कारण नाकारात्‍मक चर्चा में है। अंत में नसीहत देते हुए कहा कि शांत मन से सोच कुछ करिए। इस पर जीतन राम मांझी ने आज पलटवार किया है।

तेजस्‍वी बिहार सरकार के उस फैसले पर तंज कर रहे थे जिसमें कहा गया था कि सरकार के खिलाफ हिंसक धरना प्रदर्शन करनेवाले पर अगर पुलिस ने चार्जशीट कर दिया तो यह संबंधित व्‍यक्ति के चरित्र प्रमाण पत्र में दर्ज होगा और ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी या ठेका नहीं मिलेगा। पुलिस मुख्‍यालय ने बिहार के मुख्‍य सचिव दीपक कुमार के साथ बैठक कर सोशल मीडिया पर भी जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अमर्यादित टिप्‍पणी करने पर कानूनी कार्रवाई के आदेश जारी किए थे।

chat bot
आपका साथी