फिर से फल-फूल रहा उत्तर बिहार का अपहरण उद्योग, जानिए...

उत्तर बिहार का अपहरण उद्योग इन दिनों फल-फूल रहा है। ताजा मामले में दिल्ली के व्यवसायी पुत्रों का पटना एयरपोर्ट से अपहरण कर लिया गया है जिनका अबतक कोई पता नहीं चला है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 24 Oct 2016 09:23 AM (IST) Updated:Mon, 24 Oct 2016 10:51 PM (IST)
फिर से फल-फूल रहा उत्तर बिहार का अपहरण उद्योग, जानिए...

पटना [जेएनएन]। मध्य बिहार में सात महीनों में फिरौती के लिए 14 अपहरण हो चुके हैं। इस बार के अपहरण के बाद पुलिस उत्तर बिहार के चार जिलों को खास तौर पर खंगाल रही है कि कहीं यहां अपहरण उद्योग चलाने वाला नया गैंग तो नहीं पनप रहा।

जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट, पटना से बीते शुक्रवार को दो युवकों का अपहरण हो गया था, जिसकी प्राथमिकी शनिवार को दर्ज कराई गई। ये दिल्ली के एक बड़े मार्बल कारोबारी के बेटे हैं। कारोबार के सिलसिले में ही पटना आए थे। अभी तक अपहृत दोनों युवकों का कोई सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस तहकीकात कर रही है।

पुलिस को दोनों के चार मोबाइल नंबर मिले हैं। इसके आधार पर उनका पता लगाने में जुटी पुलिस को कुछ क्लू मिले हैं। इसमें किसी करीबी या कारोबारी के पुराने स्टाफ की संलिप्तता पर भी पुलिस छानबीन कर रही है। एक नया गैंग भी शक के दायरे में है, जिसका कनेक्शन उत्तर बिहार से जुड़ा है।

चार जिलों के संपर्क में पटना पुलिस

पुलिस वैसे तो सभी संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है, पर चार जिले उसकी सर्वोच्च प्राथमिकता में हैं। ये हैं-सिवान, छपरा, शिवहर और चंपारण। शक है कि अपराधियों ने उन्हें वहीं कहीं छिपाकर रखा है। अपहृतों के मोबाइल नंबर को भी ट्रेस किया जा रहा है। इसमें एक नंबर कोलकाता, दो नंबर दिल्ली और एक नंबर ईस्ट यूपी का है।

पुलिस ने कॉल्स डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) निकाल रही है कि पिछले दिनों इन नंबरों से किन-किन से बात हुई है। सर्विलांस से लेकर रंगदारी सेल के सभी तेज तर्रार पुलिस पदाधिकारियों की टीम इसमें जुटी हुई है। एयरपोर्ट के बाहर से जाने वाली एक एक कार और ऑटो का नंबर भी पुलिस ढूंढ़ रही है।

पढ़ेंः बिहारः गोपालगंज में पाकिस्तान के झंडे वाली टी शर्ट पहने दिखे युवक, FIR

फिरौती के लिए 14 लोगों का हो चुका है अपहरण

करीब ढाई साल पहले पहले रिटायर्ड आइएएस अधिकारी की पोती ताहिरा और पटना के बिजनेसमैन मोहन खंडेलवाल के बेटे शिवम के अपहरण के बाद यह बड़ी वारदात मानी जा रही है। आंकड़े बताते हैं कि पटना जोन के 11 जिलों में 4 को छोड़ सभी जगह फिरौती के लिए अपहरण किया गया।

पढ़ेंः भाभी की बहन से था इश्क, करवा चौथ पर पंचायत ने दी एेसी सजा, जानिए...

वर्ष 2016 में जनवरी से 31 जुलाई तक के अपहरण के आंकड़े

जिला फिरौती के लिए अपहरण

पटना 02

नालंदा 02

गया 02

औरंगाबाद 00

नवादा 03

जहानाबाद 01

अरवल 00

भोजपुर 00

रोहतास 02

कैमूर 02

बक्सर 00

(स्रोत : आइजी कार्यालय)

chat bot
आपका साथी