हाजीपुर में पति ने पत्नी की पीट-पीटकर की हत्या, जख्म छिपाने को शरीर पर लगा दिया आलता

दहेज में कार ने मिलने से आक्रोशित रेलवे कर्मचारी ने अपनी पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी। वारदात को घटना का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया और जख्म पर आलता लगा दिया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 17 May 2019 10:56 AM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 10:56 AM (IST)
हाजीपुर में पति ने पत्नी की पीट-पीटकर की हत्या, जख्म छिपाने को शरीर पर लगा दिया आलता
हाजीपुर में पति ने पत्नी की पीट-पीटकर की हत्या, जख्म छिपाने को शरीर पर लगा दिया आलता

हाजीपुर, जेएनएन। बिहार में दहेज के लिए हत्या आम बात होती जा रही है। हर दिन एेसे मामले प्रकाश में आ रहे हैं। गुरुवार को हाजीपुर में एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। पति दहेज के रूप में कार की मांग कर रहा था। इच्छा पूरी न होने पर उसने पत्नी को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

वारदात को घटना का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया तथा शरीर पर हुए जख्म को छिपाने के लिए आलता लगा दिया। पुलिस ने जब शव का पोस्टमार्टम कराया तो हत्या की बात सामने आ गई। आरोपित अपने परिवार के साथ घर में ताला लगाकर फरार हो गया है।

कटरमाला की संगीता कुमारी की शादी महुआ थाना क्षेत्र के सिंहराय गांव निवासी संतोष कुमार के साथ इसी साल जनवरी माह में हुई थी। संतोष भारतीय रेलवे में चुतर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत है। उसकी पोस्टिंग बनारस में है। शादी के बाद से संतोष और उसके परिजन संगीता के परिवार वालों से दहेज में कार और वाशिंग मशीन देने की मांग कर रहे थे। कुछ दिन पहले मायके से लड़की के परिजनों ने वाशिंग मशीन भिजवाई थी।

लेकिन कार को लेकर आए दिन संगीता के साथ मारपीट की जाती थी। गुरुवार की देर रात ससुराल में बहस के बाद संतोष ने संगीता को पीटना शुरू कर दिया। उसे लाठी-डंडे से इतना मारा की उसकी मौत हो गई। वारदात को घटना का अंजाम देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया और जख्म पर आलता लगा दिया। आत्महत्या की सूचना पर जब पुलिस पहुंची तो शव को पोस्टमार्टम कराया गया। परिजनों ने बताया कि संगीता के शरीर पर घाव के कई निशान थे। जिसपर आलता लगाकर छिपाने की कोशिश की गई थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी