वेलेंटाइन विशेषः अमित के फेसबुकिया मैसेज से हांगकांग की किंग को भाने लगा पटना

दोस्ती से कब एक रिश्ता प्यार में बदल जाता है इसकी कई कहानियां हैं, पर पटना के अमित और हांगकांग की किंग की स्टोरी कोफी रोचक है। जानें कैसे मिले दोनों।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 14 Feb 2019 11:01 AM (IST) Updated:Thu, 14 Feb 2019 11:01 AM (IST)
वेलेंटाइन विशेषः अमित के फेसबुकिया मैसेज से हांगकांग की किंग को भाने लगा पटना
वेलेंटाइन विशेषः अमित के फेसबुकिया मैसेज से हांगकांग की किंग को भाने लगा पटना

अनिल कुमार, पटना सिटी। कहते हैं वो मोहब्बत ही क्या जो घुंघरू बनकर न नाचे। जब चाह लिया तो दुनिया की फिक्र कहां। सरहदें कहां रोक पाती हैं दो लोगों को। पटना के मालसलामी थाना क्षेत्र के भैसानी टोली के अमित कुमार की फेसबुक पर वर्ष 2014 में हांगकांग की याव शाव किंग से दोस्ती हुई। फेसबुक पर चैटिंग करते-करते दोनों की दोस्ती कब प्यार में बदल गई, पता ही नहीं चला और बात शादी तक पहुंच गई। शादी के बाद अमित भी हांगकांग चला गया। अभी दोनों मालसलामी आए हैं और गुरुवार को साथ में वेलेंटाइन डे मना रहे हैं।

रोचक है दोनों के पास आने की कहानी

अमित की बाकरगंज में मोबाइल की दुकान थी तो किंग की हांगकांग में ज्वेलरी की दुकान। दोनों इंटर की पढ़ाई कर रहे थे। गाढ़ी दोस्ती होने के बाद वर्ष 2014 में लड़की हांगकांग से दिल्ली चली आई। दोनों कुल्लू मनाली के अलावा अन्य स्थानों पर घूमे। एक-दूसरे को नजदीक से जाना। दोस्ती और प्यार के बाद आई शादी के लिए मां-पिता के सहमति की बारी। लड़का-लड़की की बेपनाह मोहब्बत देखकर दोनों के पिता-माता भी खुशी-खुशी मान गए। शादी के लिए लड़की हांगकांग से बिहार आ गई। पटना सिटी के निबंधन कार्यालय में लगभग चार वर्ष पहले दोनों ने कोर्ट मैरेज की। इसके बाद लड़के के घरवालों ने हाजीगंज स्थित अरोड़ा हाउस में रिसेप्शन किया। विदेशी बहू के मिलनसार व्यवहार से सभी खुश थे।

ऐसे शुरू हुई लव स्टोरी

मैसेंजर पर चैटिंग, शेयरिंग के दौरान दोनों में प्यार हुआ। इधर, अमित के पिता पांच बेटियों की शादी के बाद बेटे की शादी के लिए लड़की ढूंढ रहे थे, लेकिन अमित ने कोई रुचि नहीं ली। एक दिन पिता ने कहा तूने लड़की देख रखी हो बता। अमित ने हांगकांग की याव शाव किंग का जिक्र किया। तब माता-पिता शादी के लिए राजी हो गए।

समझने लगे एक-दूसरे की भाषा

दोनों के बीच भाषा की दिक्कत थी। अमित को हांगकांग की स्थानीय भाषा और लड़की को हिंदी नहीं आती थी। दोनों के बीच में परेशानी थोड़ी दिनों के बाद आसानी से खत्म हो गई। हालांकि थोड़ी-बहुत अंग्रेजी दोनों जानते थे।

भारतीयों की आदतें पसंद हैं किंग को

भारतीय संस्कृति और सभ्यता को हांगकांग की किंग खूब पसंद करती है। भारतीय पहनावा हो या खाना उसे हर चीज अच्छा लगता है। वो शादी के बाद सिंदूर लगाती है और साड़ी पहनना पसंद करती है। उसका कहना है कि बिहार के लोग बहुत अच्छे होते हैं।

chat bot
आपका साथी