Holi 2021: होली मिलन समारोह में खूब उड़े अबीर और गुलाल, फूलों की होली से मच गया धमाल

कोरोना महामारी की वजह से कुछ प्रतिबंधों के बावजूद लोग होली पर्व को उत्‍साह से मनाने में जुटे हैं। इस क्रम में एहतियातोंं का पालन करते हुए अबीर-गुलाल और फूलों से होली खेली जा रही है। पटना में रविवार को होली मिलन का आयोजन किया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 28 Mar 2021 02:43 PM (IST) Updated:Sun, 28 Mar 2021 08:42 PM (IST)
Holi 2021: होली मिलन समारोह में खूब उड़े अबीर और गुलाल, फूलों की होली से मच गया धमाल
पटना के होटल कोसा पिकोला में होली खेलतीं महिलाएं। जागरण

ऑनलाइन डेस्‍क, पटना। होली की मस्‍ती हर ओर छा गई है। यद्यपि कोरोना महामारी ने उत्‍साह में थोड़ी रुकावट जरूर पैदा कर रखी है। लेकिन लोग इस उमंग और उल्‍लास के पर्व को मनाने में पीछे नहीं रहना चाहते। साल भर कोरोना की वजह से हुई मानसिक पीड़ा को वे इस रंगोत्‍सव से खत्‍म करने के मूड में हैं। चाहे वे बच्‍चे हो या युवा, कामकाजी लोग हों या गृहणी। होली के एक दिन पहले राजधानी में जगह-जगह होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें लोगों ने अबीर-गुलाल लगाकर एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं।     

रेस्‍टोरेंट में खूब उड़े गुलाल, मनी फूलों की होली 

पटना के कोसा पिकोला रेस्टोरेंट में इमेजेस ग्लोबल सांस्कृतिक व सामाजिक संस्था की ओर से होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें महिलाओं ने कोरोना संक्रमण के सभी गाइड लाइन का पालन करते हुए एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर का टीका कर होली की बधाई दी। फूलों की होली खेलकर धमाल मचाया। कार्यक्रम की संयोजिका प्रिया मिश्रा ने सभी को होली की शुभकामनाएं दीं। हर चेहरे रंगीन हो गए। किसी के गाल पर लाल तो किसी के गुलाबी और हरे रंग के गुलाल लगे थे। होली गीत भी गूंजते रहे। कार्यक्रम में , सोनी गुप्ता, मीनू गुप्ता, श्वेता शाही, पूनम रंजन, अर्चना, निशि, रजनी मिली सरकार, मोना गुप्ता, प्राची मिश्रा, यशी गुप्ता शामिल रहीं ।

कोरोना ने लगा रखा है मस्‍ती पर पहरा 

कई अन्‍य जगहों पर भी कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते हुए होली मिलन का आयोजन किया गया। इस दौरान होली गीतों पर लोग झूमते रहे। कहीं होली खेले रघुवीरा तो कहीं रंग बरसे जैसे गीत गूंजते रहे। भोजपुरी होली गीतों से भी माहौल में मस्‍ती छाती रही। मालूूम हो कि इस बार कोरोना की वजह से सामूहिक रूप से होली मनाने पर रोक है। लोगों से एहतियात बरतने की अपील की गई है। इस कारण लोग रंगों की जगह  अबीर-गुलाल से होली खेल रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी