मंडप छोड़कर भागा था दूल्हा, पहुंचा थाने तो पुलिस ने करा दी शादी

दहेज का लोभी दूल्हा शादी के मंडप से फरार हो गया था, जिसे पुलिस ने ढूंढकर निकाला और फिर पुलिस स्टेेशन में दूल्हे ने उसी दुल्हन की शादी करा दी।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Tue, 27 Feb 2018 06:12 PM (IST) Updated:Wed, 28 Feb 2018 10:21 PM (IST)
मंडप छोड़कर भागा था दूल्हा, पहुंचा थाने तो पुलिस ने करा दी शादी
मंडप छोड़कर भागा था दूल्हा, पहुंचा थाने तो पुलिस ने करा दी शादी

पटना [जेएनएन]। पुलिस अपराधियों की धरपकड़ के साथ ही कभी-कभी सामाजिक कार्य भी करती है। ऐसा ही एक मामला सोमवार को सालिमपुर थाना में दिखा जिसकी लोगों ने काफी सराहना की। शनिवार को सालिमपुर थाना क्षेत्र के बिहटा गांव में बरात के साथ दीदारगंज आलमपुर पटना से पहुंचा जो दूल्हा दहेज की मांग पर मंडप से भाग गया था, उसने सोमवार को थाना परिसर स्थित मंदिर में शादी कर ली।  

सोमवार को पुलिस की पहल पर दूल्हा सुनील कुमार थाने पहुंचा। थाने में स्थित मंदिर में सैकड़ों ग्रामीणों एवं पुलिस की उपस्थिति में उसने सुधा की मांग में सिंदूर भर एक दूसरे को गले लगाया।

पहले हाई वोल्टेज ड्रामा और उसके बाद शादी की बात सुनते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण इस अनोखी शादी को देखने थाने पहुंच गए। सभी ने एक स्वर से थानाध्यक्ष की सराहना की। हालांकि थाने पहुंचे दूल्हे ने कहा कि वह दहेज की खातिर नहीं भागा था, मंडप में किसी लड़के ने उसे चिढ़ा दिया था।

इस संबंध में सालिमपुर थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि सामाजिक पहल के बाद थाना स्थित मंदिर में दोनों ने अपने-अपने परिजनों की उपस्थिति में बगैर दबाव के शादी की है। शादी के बाद दोनों परिवार हंसी खुशी थाने से अपने अपने घर चले गए। 

ज्ञात हो कि बिहटा निवासी अशोक चौधरी की बीए प्रथम वर्ष में पढ़ रही बेटी सुधा कुमारी की शादी आलमपुर निवासी विशेश्वर चौधरी के पुत्र सुनील कुमार के साथ तय थी। शनिवार को बारात भी आई। जयमाल के बाद दूल्हे ने तीन लाख रुपये दहेज में मांगे। नहीं देने पर फरार हो गया।

इसके बाद ग्रामीणों ने वर पक्ष के परिजनों को बंधक बना लिया था। मौके पर पहुंची पुलिस सभी को कब्जे में लेकर थाने ले आई थी। इसे पुलिस का दबाव कहें या पहल पर इससे दो परिवार दिक्कतों से बच गए। 

chat bot
आपका साथी