गोपालगंज में वाहन के चपेट में आने से घायल बच्ची की थमी सांस, नाराज ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम

गोपालगंज में वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल एक बच्ची की गोरखपुर ले जाते समय मौत होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। बाद में नाराज लोगों को पुलिस ने समझाकर मामला शांत कराया।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 18 Dec 2020 03:51 PM (IST) Updated:Fri, 18 Dec 2020 03:51 PM (IST)
गोपालगंज में वाहन के चपेट में आने से घायल बच्ची की थमी सांस, नाराज ग्रामीणों ने हाईवे किया जाम
हादसे के बाद सड़क पर परिचालन रोक हंगामा करते स्वजन।

गोपालगंज, जेएनएन। सिधवलिया थाना क्षेत्र के ढेहा सुपौली गांव के समीप वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल एक बच्ची की गोरखपुर ले जाते समय मौत होने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। नाराज लोगों ने ढेहा सुपौली गांव के समीप एनएच-28 को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीण हादसे में मारी गई बच्ची के स्वजन को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। बाद में सूचना मिलने पर पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे सीओ उमेश पर्वत ने बच्ची के स्वजन को मुआवजा दिलाने का आश्वासन देकर ग्रामीणों को समझा कर शांत करया। ग्रामीणों के शांत होने के बाद पुलिस ने बच्ची के शव को कब्ज में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। 

बताया जाता है कि ढेहा सुपौली गांव निवासी दस वर्षीय सपना कुमारी अपने चाचा धनधन प्रसाद के साथ गुरुवार की शाम गांव के समीप एनएच-28 पाकर दूसरी तरफ जा रही थी। इसी दौरान तेज गति से एक वाहन की चपेट में बच्ची तथा उसके चाचा आ गए। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे के बाद वाहन सहित चालक फरार हो गया। हादसे की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायल बच्ची तथा उसके चाचा को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां बच्ची की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने उसे मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। गोरखपुर ले जाते समय रास्ते में ही बच्ची की मौत हो गई।

बच्ची की मोत के बाद उसका शव देर रात गांव लाया गया। शुक्रवार को हादसे में घायल बच्ची की मौत की जानकारी होने पर ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त हो गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने गांव के समीप एनएच 28 को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीण हादसे की शिकार बनी बच्ची के स्वजन को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। तीन घटें तक हाईवे जाम कर दिए जाने से सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। बाद में सूचना मिलने पर पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे सीओ उमेश पर्वत ने ग्रामीणों को समझा कर शांत करा दिया। इस दौरान उन्होंने हादसे में मारी गई बच्ची के स्वजन को मुआवजा दिलाने का आश्वासन भी दिया। बताया जाता है कि हादसे की शिकार बनी बच्ची पांच बहनों में तीसरे नंबर पर थी। अपनी बहन की मौत से अनिता, सरिता, गुड़िया, मुन्नी कुमार का रो रोकर बुरा हाल है। अपनी बेटी की मौत से रीता देवी के आंखों के आंसू थम नहीं रहे हैं।

chat bot
आपका साथी