गिरिराज का बड़ा बयान: मुसलमानों को आजादी के समय ही भेजना था पाकिस्तान, पूर्वजों ने गलती की

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सीएए के विरोधियों के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने इसके विरोध को लेकर ओवैसी व अल्‍पसंख्‍यकों के साथ कांग्रेस-अारजेडी को बहुत कुछ कहा है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 12:49 PM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 11:04 PM (IST)
गिरिराज का बड़ा बयान: मुसलमानों को आजादी के समय ही भेजना था पाकिस्तान, पूर्वजों ने गलती की
गिरिराज का बड़ा बयान: मुसलमानों को आजादी के समय ही भेजना था पाकिस्तान, पूर्वजों ने गलती की

पटना/ पूर्णिया/ मधुबनी, जागरण टीम। केंद्रीय मंत्री  व भारतीय जनता पार्टी (BJP) के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) अल्‍पसंख्‍यकों को पाकिस्‍तान भेजने वाले विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते आए हैं। ऐसा ही एक और बयान उन्‍होंने पूर्णिया और मधुबनी में दिया। उन्‍होंने कहा है कि मुसलमानों को तो 1947 में ही पाकिस्तान भेज देना चाहिए था। ऐसा नहीं कर हमारे पूर्वजों ने गलती की। इसके बाद उन्‍होंने ट्वीट कर एआइएमआइएम (AIMIM) सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के मंच से 'पाकिस्‍तान जिंदाबाद' के नारे तथा एआइएमआइएम प्रवक्‍ता वारिस पठान के सौ करोड़ हिंदुआ पर 15 करोड़ मुसलमानों के भारी पड़ने के बयान पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी।

ट्वीट कर ओवैसी व वारिस पठान पर साधा निशाना

गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को ट्वीट कर ओवैसी व वारिस पठान के साथ कांग्रेस व राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) पर निशाना साधा है। उन्‍होंने लिखा है कि ओवैसी के भाई ने कहा था कि 15 मिनट के लिए पुलिस हटा लो, हम सौ करोड़ हिंदुओं को बता देंगे। वारिस पठान ने कहा कि 15 करोड़ मुसलमान सौ करोड़ हिंदुओं पर भारी पड़ेंगे। ओवैसी के मंच से 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' का नारा लगता है। गिरिराज ने कांग्रेस, व आरजेडी और टुकड़े टुकड़े गैंग से सवाल किया कि क्या वे हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं?

•ओवैसि का भाई :-15 मिनट के लिए पुलिस हटा लो 100Cr. हिंदुओं को बता देंगे।

• वारिस पठान :-15Cr 100Cr. पर भारी पड़ेंगे।

•ओवैसि के मंच से :-पाकिस्तान ज़िंदाबाद

कांग्रेस आरजेडी और टुकड़े टुकड़े गैंग से पूछना चाहते है “ क्या ये हिंदुस्तान को पाकिस्तान बनाना चाहते हैं”? pic.twitter.com/I3DIQUPAPR

— Shandilya Giriraj Singh (@girirajsinghbjp) February 21, 2020

कहा: आजादी के समय ही मुसलमानों को भेजना था पाकिस्‍तान

इसके एक दिन पहले गुरुवार को गिरिराज सिंह ने पूर्णिया में कहा था कि 1947 में आजादी के समय हमारे पूर्वजों से भूल हुई थी। अगर उसी समय मुसलमान भाइयों को पाकिस्तान भेज दिया जाता और हिंदुओं को वहां से भारत बुला लिया जाता तो आज विवाद की नौबत ही नहीं आती। गिरिराज सिंह नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के हो रहे विरोध को लेकर बोल रहे थे।

कांग्रेस व वाम दल बोलते पाकिस्तान की जुबान

गिरिराज सिंह ने कहा कि 1947 के पहले हमारे पूर्वज देश की आजादी के लिए लड़ रहे थे। दूसरी ओर मोहम्‍मद अली जिन्ना देश को इस्लामिक स्टेट बनाने की योजना बना रहे थे। आज भी कुछ ऐसा ही माहौल कायम है।

गिरिराज सिंह ने कहा कि सीएए पर कांग्रेस व वाम दलों की वही जुबान है, जो पाकिस्तान की है। देश में देश विरोधी एजेंडा बर्दाश्‍त नहीं किया जा सकता। देश के नागरिकों को सीसीए से डरने की कोई जरूरत नहीं है।

सोए लोगों को तो जगाना संभव, जागे हुए लोगों को कोई कैसे जगाए?

गिरिराज ने कहा कि भारत में भारतवंशियों को जगह नहीं मिलेगी तो आखिर और कहा मिलेगी? और कौन देश उन्‍हें शरण देगा? उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी कहा कि वे सीएए को लेकर लोगों का भ्रम दूर करें। साथ ही यह भी कहा कि सोए लोगों को तो जगाया जा सकता है, लेकिन जागे हुए लोगों को भला कोई कैसे जगा सकता है?

बर्दाश्‍त नहीं की जा सकतीं देश विरोधी बातें

देशविरोधी बयान देने के आरोपित बिहार के मूल निवासी व जवाहर लाल नेहरू विवि के छात्र शरजील इमाम को लेकर उन्‍होंने कहा कि व‍ह इस्लामिक स्टेट बनाने तथा असम को भारत से अलग करने की बात करता है। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का एक छात्र कहता है कि उसकी कौम से टकराने वाले बर्बाद हो गए हैं। आज भी जो टकराएगा, बर्बाद हो जाएगा।

गिरिराज ने कहा कि हैदराबाद में सीएए को वापस नहीं लेने पर ईंट से ईंट बजाने की बात कही जाती है। उन्‍होंने असदुद्दीन ओवैसी की जनसभा में उनकी पार्टी के प्रवकता वारिस पठान के उस बयान की भी चर्चा की, जिसमें उन्होंने 15 करोड़ मुसलमोनों को 100 करोड़ हिंदुओं पर भारी बताया था। उन्‍होंने कहा कि ऐसी देश विरोधी बातें बर्दाश्‍त नहीं की जा सकतीं।

भारत के दूसरे जिन्ना बनना चाहे रहे ओवैसी 

वहीं, शुक्रवार को मधुबनी में गिरिराज सिंह ने एआइएमआइएम अध्यक्ष ओवैसी भारत के दूसरे जिन्ना बनना चाहते हैं। इसी क्रम में टुकड़े-टुकड़े गैंग खड़े किए जा रहे हैं। ओवैसी की सभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगते हैं। वे संसद सत्र के दौरान वंदे मातरम और राष्ट्रीय गीत के समय बाहर निकल जाते हैं।

देश को अंदर के गद्दारों से खतरा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत को खतरा पाकिस्तान या चीन से नहीं है। खतरा देश में छिपे हुए गद्दारों से है। भारत को तोड़ने का प्रयास मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में चल रहा है। इसको इस्लामिक स्टेट बनाने की साजिश की जा रही है। सीएए विरोध की आड़ में देश को तोड़ने के लिए आंदोलन चल रहा है। मंत्री ने कहा कि आजादी के बाद धर्म के आधार पर देश का बंटवारा हुआ। पाकिस्तान बनने से पहले वहां के हिंदुओं को भारत और यहां के मुसलमानों को पाकिस्तान भेजा जाना चाहिए था। ऐसा नहीं होने से आज बड़ी समस्या बनी हुई है। कहा कि सीएए के खिलाफ देश तोड़ने के चल रहे आंदोलन पर कांग्रेस और राजद की चुप्पी से सवाल उठ रहे हैं। उन्हें स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

chat bot
आपका साथी