बिहार: दरभंगा सीट पर नहीं चली कांग्रेस की जिद, राजद के हिस्से आ ही गई

बिहार महागठबंधन में सीटों और उम्मीदवारों की घोषणा शुक्रवार को कर दी गई है। दरभंगा सीट को लेकर चल रहे विवाद पर भी विराम लग गया है। ये सीट कांग्रेस के नहीं राजद के हिस्से आई है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Fri, 29 Mar 2019 04:52 PM (IST) Updated:Fri, 29 Mar 2019 05:35 PM (IST)
बिहार: दरभंगा सीट पर नहीं चली कांग्रेस की जिद, राजद के हिस्से आ ही गई
बिहार: दरभंगा सीट पर नहीं चली कांग्रेस की जिद, राजद के हिस्से आ ही गई

 पटना, जेएनएन। महागठबंधन में काफी दिनों से चल रही खींचतान के बाद आखिरकार सीटों और उम्मीदवारों के नाम का एलान शुक्रवार को हो गया है। लेकिन सीटों के बंटवारे में कांग्रेस ने अपने चार प्रत्याशियों के नामों की घोषणा खुद की तो वहीं महागठबंधन की पटना में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में राजद नेता तेजस्वी यादव ने राजद और हम की सीटों की घोषणा की।

वहीं दरभंगा सीट को लेकर चल रही किच-किच और कांग्रेस के उम्मीदवार कीर्ति आजाद की जिद राजद के सामने नहीं चली। आखिरकार राजद ने ये सीट अपने हिस्से कर ली और इस सीट पर अपने उम्मीदवार अबदुल बारी सिद्दीकी के नाम का एलान कर दिया।

बता दें कि दरभंगा सीट को लेकर कांग्रेस और राजद में पिछले कई दिनों से विवाद चल रहा था, कांग्रेस ये सीट अपने उम्मीदवार कीर्ति आजाद के लिए चाहती थी। लेकिन, राजद इस पर अपनी दावेदारी कर रहा था। अंतत: कांग्रेस को राजद के आगे झुकना पड़ा और यह सीट राजद के खाते में चली गई।

महागठबंधन में सीट बंटवारे में देरी का कारण भी कांग्रेस और राजद के बीच कुछ सीटों को लेकर विवाद का था, उसमें से एक दरभंगा की सीट भी शामिल थी। कांग्रेस के कीर्ति आजाद और राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी दोनों ही दरभंगा सीट को लेकर दावेदारी ठोक रहे थे। 

chat bot
आपका साथी