वास्कोडिगामा एक्सप्रेस से मिला लावारिस शव

गोवा की ओर से आने वाली वास्कोडिगामा एक्सप्रेस के जनरल कोच से शुक्रवार को एक लावारिस शव बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Aug 2018 09:28 PM (IST) Updated:Fri, 17 Aug 2018 09:28 PM (IST)
वास्कोडिगामा एक्सप्रेस से मिला लावारिस शव
वास्कोडिगामा एक्सप्रेस से मिला लावारिस शव

पटना । गोवा की ओर से आने वाली वास्कोडिगामा एक्सप्रेस के जनरल कोच से शुक्रवार को एक लावारिस मिलने से पटना जंक्शन जीआरपी परेशान रही। शव मिलने के बाद स्टेशन प्रबंधक ने इसकी सूचना रेल पुलिस को दी। रेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शव जनरल बोगी की एक सीट के नीचे से बरामद किया गया। बगल में ही एक बैग भी मिला, जिसमें एक पैंट-शर्ट व जांघिया, गंजी रखा था। पुलिस को ऐसा कुछ नहीं मिला, जिससे शव की पहचान उजागर हो सके। मृतक की पॉकेट से कोई टिकट भी बरामद नहीं हो सका है। पुलिस का कहना है कि उसकी मौत को काफी देर हो चुकी है। पूरा शरीर फूल चुका था। जांच में पूरे शरीर पर कहीं से भी कोई मारपीट किए जाने का निशान नहीं मिल सका है।

सभी रेल थानों को भेजा गया फोटो : पुलिस पशोपेश में है कि मौत कैसे हुई और शव सीट के नीचे कैसे मिला? रेल पुलिस निरीक्षक रवि प्रकाश सिंह ने बताया कि रेल पुलिस पूरे मामले की वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान कर रही है। अभी यह कहना मुश्किल है कि यात्री की स्वाभाविक मौत हो गई है। मृतक की उम्र करीब 35 साल है। रेल पुलिस सभी रेल थानों में इसकी तस्वीर भेज रही है।

कोटा एक्सप्रेस से भी मिली थी लाश : विदित हो कि कुछ दिनों पहले ही कानपुर निवासी सुनील कुमार की लाश भी इसी तरह कोटा एक्सप्रेस से बरामद की गई थी। सुनील की लाश इसी तरह 72 घंटे तक ट्रेन में ही सफर करते रही थी। बाद में पटना में शव को शौचालय से निकाला गया था। इस मामले को भी रेल पुलिस कुछ इसी संदेह के आधार पर देख रही है।

chat bot
आपका साथी