Move to Jagran APP

Aurangabad News: बिहार में नहीं रुक रही आगलगी, अब इस जिले में गेहूं की फसल जलकर राख; किसानों में मचा हाहाकार

Aurangabad News बिहार के औरंगाबाद में आगलगी की घटना से हाहाकार मचा हुआ है। बुधवार को पौथु थाना क्षेत्र के सोनवर्षा और झिंगुरी गांव में लगी आग से गेहूं का फसल और पुआल जलकर राख हो गया। करीब 50 बीघा से अधिक खेतों का पुआल जला है। करीब 10 बीघा से अधिक गेहूं की फसल जली है। किसानों में हाहाकार मचा है।

By Manish Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Published: Thu, 02 May 2024 04:25 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 04:25 PM (IST)
औरंगाबाद में 50 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख (जागरण)

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। Aurangabad Fire News: औरंगाबाद जिले मेें प्रतिदिन आगलगी की घटना हो रही है। बुधवार को पौथु थाना क्षेत्र के सोनवर्षा और झिंगुरी गांव में लगी आग से गेहूं का फसल और पुआल जलकर राख हो गया। सोनवर्षा गांव निवासी पवन शर्मा ने बताया कि उनके अलावा गांव के मोहन शर्मा, धनंजय शर्मा, विनय शर्मा, सियाराम शर्मा, रामशरण रवानी का गेहूं का फसल और खेतों में रखे पुआल जलकर राख हो गया। करीब 50 बीघा से अधिक खेतों का पुआल जला है।

loksabha election banner

करीब 10 बीघा से अधिक गेहूं की फसल जली है। सूचना के करीब दो घंटे बाद अग्निशमन वाहन पहुंची तब तक सब जलकर राख हो गया। बताया कि गुरुवार को तिलौती गांव में आगलगी की घटना में गेहूं की फसल और पुआल जली है। बता दें कि जिले में प्रतिदिन आगलगी की कई जगहों पर घटना हो रही है।

आगलगी की घटना की सूचना पर अग्निशमन वाहन समय पर नहीं पहुंच पा रही है और आगलगी की घटना भयावह रूप ले रही है। समय पर अग्निशमन वाहन नहीं पहुंचने से ग्रामीणों का आक्रोश भड़क रहा है और पुलिस से लेकर अग्निशमन वाहन पर हमला कर रहे हैं। जिले में हमले की दो घटनाएं हो चुकी है। जम्होर और बड़ेम थाना क्षेत्र में हमले की घटना हुई है।

इस स्थिति में जिला पुलिस ने आग से बचाव को लेकर अलर्ट जारी किया है और खाना बनाते समय बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत कराते हुए अपने इंटरनेट मीडिया पेज पर जारी किया है। जिला पुलिस के द्वारा जारी किए गए सावधानियों के अनुसार रसोई घर अगर फूस का हो तो उसकी दीवाल पर मिट्टी का लेप करें। जहां तक संभव हो गर्मियों के दिन में सुबह नौ बजे के पहले बना लें। रात का खाना शाम छह बजे के बाद बनाएं।

यह भी पढ़ें

Chirag Paswan: तेजस्वी के लिए बनाया गया था हेलीपैड, चिराग ने उतार दिया हेलीकॉप्टर, आरजेडी नेता ने लिया एक्शन

Samrat Chaudhary: 'मोदी के रहते मुसलमानों को तो ...', सम्राट चौधरी ने कांग्रेस को दे दिया अल्टीमेटम, सियासत तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.