बिहार में आयी प्राकृतिक आपदा पर नीतीश ने जताया शोक, कहा- लोग दुख की घड़ी में परिवार के साथ रहें

बिहार अचानक आयी प्राकृतिक अापदा से राज्‍यपाल फागू चौहान मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी समेत अनेक नेताओं ने शोक जताया।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 10:48 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 10:48 PM (IST)
बिहार में आयी प्राकृतिक आपदा पर नीतीश ने जताया शोक, कहा- लोग दुख की घड़ी में परिवार के साथ रहें
बिहार में आयी प्राकृतिक आपदा पर नीतीश ने जताया शोक, कहा- लोग दुख की घड़ी में परिवार के साथ रहें

पटना, जेएनएन। बिहार अचानक आयी प्राकृतिक अापदा से राज्‍यपाल फागू चौहान, मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव, पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी समेत राजनीतिक गलियारे के मंत्रियों व नेताओं ने शोक प्रकट किया है। राज्यपाल फागू चौहान ने राज्य के विभिन्न जिलों में वज्रपात से हुई 83 लोगों की मृत्यु पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखदायी खबर है। ईश्वर पीडि़त परिवारों को दुख सहने की क्षमता दें। 

नीतीश ने की मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। नीतीश ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैैं। उन्होंने यह निर्देश दिया कि प्रभावित परिवारों के परिजन को तत्काल चार-चार लाख रुपए का अनुग्रह अनुदान उपलब्ध कराया जाए। मुख्यमंत्री ने लोगों से यह अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिए आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी किए गए सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें।

तेजस्‍वी ने भी जताया शाेक 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा, बिहार के विभिन्न जिलों में भारी बारिश और वज्रपात के कारण हुई आज 83 लोगों की असामयिक मौत से मर्माहत हूं। मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। भगवान सबों की आत्मा को शांति प्रदान करे।‬ ‪सरकार से अपील है कि पीड़ित परिवारों व आश्रितों तक उपयुक्त अनुग्रह राशि यथा शीघ्र पहुंचाए।‬ 

इन जिलों में हुई मौतें

वज्रपात से गोपालगंज में 13, पूर्वी चम्पारण में 5, सीवान में 6, दरभंगा में 5, बाॅका में 5, भागलपुर में 6, खगड़िया में 3, मधुबनी में 8, पश्चिम चम्पारण में 2, समस्तीपुर में 1, षिवहर में 1, किशनगंज में 2, सारण में 1, जहानाबाद में 2, सीतामढ़ी में 1, जमुई में 2, नवादा में 8, पूर्णिया में 2, सुपौल में 2, औरंगाबाद में 3, बक्सर में 2, मधेपुरा में 1 और कैमूर में 2 

chat bot
आपका साथी