सीएम नीतीश ने पटना के छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिये कई निर्देश

बिहार में छठ महापर्व को लेकर तैयारियां जोरों से चल रही है। इस बीच रविवार को सीएम नीतीश ने पटना के छठ घाटों को नि‍रीक्षण किया।

By Ravi RanjanEdited By: Publish:Sun, 22 Oct 2017 04:44 PM (IST) Updated:Sun, 22 Oct 2017 09:35 PM (IST)
सीएम नीतीश ने पटना के छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिये कई निर्देश
सीएम नीतीश ने पटना के छठ घाटों का किया निरीक्षण, दिये कई निर्देश

पटना [जेएनएन]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को पुन: दानापुर के नासरीगंज से लेकर पटना सिटी स्थित कंगन घाट के बीच गंगा घाटों पर छठ की तैयारियों का जायजा लिया। तीन घंटे तक उन्होंने पूरी स्थिति देखी और मौके पर मौजूद आला अफसरों को कई हिदायतें दीं।

एसडीआरएफ  के बारे में ली जानकारी

मुख्यमंत्री आपदा प्रबंधन व ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत से पूछा कि एसडीआरएफ के कितने जवान लगाए गए हैंं? मुख्यमंत्री ने बिजली के इंतजाम के बारे में भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान जल संसाधन मंत्री ललन सिंह, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी पीके ठाकुर व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

एलसीटी घाट के बारे में रात में ही रिपोर्ट मांगी

मुख्यमंत्री का स्टीमर जब एलसीटी घाट के समीप आया तो वह रेलिंग के करीब पहुंच गए। उन्होंने कहा कि इसे थोड़ा और चौड़ा कीजिए। इंप्रूवमेंट की जरूरत है। एक अधिकारी से उन्होंने कहा कि आज रात को ही इसकी रिपोर्ट मिल जानी चाहिए।

पानी का लेबल देख कर बैरिकेडिंग कराएं

मुख्यमंत्री जब पाटी पुल के समीप पहुंचे तो उन्होंने जिलाधिकारी को बुलाकर कहा कि कि पानी का लेबल देखकर यहां बैरिकेडिंग सुनिश्चित कराइए।

दीघा पुल पार कर भी लोग जाएंगे इसका भी ख्याल रखें

अधिकारियों के साथ विमर्श के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा दीघा पुल क्रास कर भी लोग अघ्र्य के लिए जाएंगे।
इसका भी ख्याल रखा  जाए।

घाटों तक पहुंचने के रास्ते दुरुस्त कीजिए

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि जिस रास्ते से श्रद्धालुओं को घाट तक पहुंचना है उसे दुरुस्त किया जाए। घाट तक पहुंचने में कोई कठिनाई न हो। छठ घाटों की एप्रोच रोड है वह साफ हो और वहां बिजली की पर्याप्त व्यवस्था हो।

गांधी घाट पर पड़े स्टीमर को हटाने का निर्देश

मुख्यमंत्री का स्टीमर जब गांधी घाट के समीप पहुंचा तो वहां उन्हें एक बड़ा स्टीमर पार्क दिखा। मुख्यमंत्री ने उसे तत्काल हटाने का निर्देश दिया। मौके पर एक अधिकारी ने यह जानकारी दी कि यह इस्टीमर खराब है।

ये भी थे निरीक्षण में

मेयर सीता साहू, गृह विभाग के प्रधान सचिव अमीर सुबहानी, बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य उदय कांत मिश्र, जल संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह, पथ  निर्माण विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा, प्रमंडलीय आयुक्त आनंद किशोर, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, सचिव अतीश चंद्रा, ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव विनय कुमार और पटना के डीएम संजय अग्रवाल तथा एसएसपी मनु महाराज।

chat bot
आपका साथी