'40 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी कांग्रेस', Lok Sabha Elections 2024 पर चिराग पासवान की बड़ी भविष्यवाणी

धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब पर एलजेपी (रामविलास) सांसद चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह कांग्रेस को अपने ही सहयोगी दलों चुनौती मिल रही है निश्चित तौर पर कांग्रेस के लिए 40 का आंकड़ा पार करना मुश्किल होगा। चिराग ने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार कांग्रेस अब तक के सबसे निचले स्तर को छू जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Mohit Tripathi Publish:Wed, 07 Feb 2024 06:24 PM (IST) Updated:Wed, 07 Feb 2024 06:24 PM (IST)
'40 का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाएगी कांग्रेस', Lok Sabha Elections 2024 पर चिराग पासवान की बड़ी भविष्यवाणी
धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब पर सांसद चिराग पासवान का बड़ा बयान। (एएनआई)

ऑनलाइन डेस्क, पटना। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी में बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। धन्यवाद प्रस्ताव पर पीएम मोदी के जवाब पर एलजेपी (रामविलास) सांसद चिराग पासवान ने कहा कि जिस तरह कांग्रेस को अपने ही सहयोगी दलों चुनौती मिल रही है, निश्चित तौर पर कांग्रेस के लिए 40 सीटों का आंकड़ा पार करना भी मुश्किल होगा। चिराग ने कहा कि मुझे लगता है कि इस बार कांग्रेस अब तक के सबसे निचले स्तर को छू जाएगी।

गिरिराज सिंह ने क्या कहा ?

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने प्रधानमंत्री द्वारा कांग्रेस अंग्रेजों की गुलामी मानसिकता को ढोने के आरोपों पर कहा कि पीएम ने सीधे कहा कि उन्होंने (कांग्रेस) वर्षों तक शासन किया, अंग्रेजों की सेवा की और ब्रिटिश तरीके अपनाए। उन्होंने आगे कहा कि जो लोग देश को तोड़ना चाहते हैं, वे लोग खुद टूट जाएंगे। देश आज विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में, अगले पांच साल में यह तीसरी हो जाएगी।

प्रधानमंत्री ने धन्यवाद प्रस्ताव पर क्या कहा ?

बता दें कि बुधवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर अंग्रेजों से प्रभावित होने का आरोप लगाते हुए कहा कि सब जानते हैं कि आजादी के बाद भी देश में गुलामी की मानसिकता को किसने बढ़ावा दिया।

कांग्रेस नेताओं से सवाल पूछते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अगर आप अंग्रेजों से प्रभावित नहीं थे तो, अंग्रेजों की बनाई दंड संहिता कांग्रेस ने क्यों नहीं बदली? हमारी सेनाओं के चिह्नों पर आज भी गुलामी के प्रतीक अबतक क्यों बने हुए थे? हम एक के बाद एक हटा रहे हैं। अगर आप अंग्रेजों से प्रेरित नहीं थे तो राजपथ को कर्तव्यपथ बनने के लिए मोदी का इंतजार क्यों करना पड़ा?

यह भी पढ़ें: जब संसद में PM मोदी ने 'हुआ तो हुआ' का किया जिक्र, बोले- अमेरिका में बैठे हैं कांग्रेस के एक मार्गदर्शक...

यह भी पढ़ें:  बहुमत परीक्षण से पहले दिल्ली में CM नीतीश कुमार और PM मोदी की मुलाकात

chat bot
आपका साथी