बिहार कैडर के रिटायर्ड IAS अफसर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में CBI की कार्रवाई, दिल्‍ली स्थित आवास की ली तलाशी

सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में बिहार कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी रमेश अभिषेक के खिलाफ कार्रवाई की है। सीबीआई सूत्रों के अनुसार 1982 बैच के बिहार कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड प्रमोशन डिपार्टमेंट (डीआईपीपी) के पूर्व सचिव रमेश अभिषेक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने मंगलवार को छापेमारी शुरू की।

By Sunil Raj Edited By: Prateek Jain Publish:Wed, 21 Feb 2024 06:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Feb 2024 06:00 AM (IST)
बिहार कैडर के रिटायर्ड IAS अफसर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में CBI की कार्रवाई, दिल्‍ली स्थित आवास की ली तलाशी
बिहार कैडर के रिटायर्ड IAS अफसर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में CBI की कार्रवाई

राज्य ब्यूरो, पटना। सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति के एक मामले में बिहार कैडर के भारतीय प्रशासनिक सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी रमेश अभिषेक के खिलाफ कार्रवाई की है। इनके खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप हैं। दिल्ली में अधिकारी अभिषेक के आवासीय परिसर की तलाशी की जानकारी सामने आ रही है।

सीबीआई सूत्रों के अनुसार 1982 बैच के बिहार कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी इंडस्ट्री एंड इंटरनल ट्रेड प्रमोशन डिपार्टमेंट (डीआईपीपी) के पूर्व सचिव रमेश अभिषेक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामले में सीबीआई ने मंगलवार को छापेमारी शुरू की।

उनके आवासीय और कार्यालय परिसर की तलाशी ली गई है। वे फॉरवर्ड मार्केट कमीशन के अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं। सेवानिवृति के बाद फिलहाल वे एक निजी कंपनी में काम कर रहे हैं।

एजेंसी भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली में भी अभिषेक के एक परिसर की तलाशी ले रही है। रमेश अभिषेक के खिलाफ एंटी करप्शन इकाई लोकपाल द्वारा भी आय से अधिक संपत्ति के आरोपों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें -

Tejashwi Yadav: 'मैं दो-दो मुख्यमंत्री का बेटा हूं...', मुजफ्फरपुर में गरजे तेजस्वी यादव; 'चाचा' को बताया थका हुआ CM

Tejashwi Yadav: 'हमारी पार्टी MY और BAAP दोनों की है...', जातिवाद पर तेजस्वी का करारा जवाब, CM नीतीश पर बोला हमला

chat bot
आपका साथी