चाइनीज मोबाइल व एप के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम, फिल्मी सितारों का भी मांगा साथ

लद्दाख में चीनी सेना के साथ संघर्ष के दौरान भारतीय जवानों की शहादत के बाद चीन के प्रति लोगों का गुस्सा बढ़ गया है। चाइनीज सामानों का सड़क से लेकर सोशल मीडिया पर विरोध होने लगा है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 19 Jun 2020 10:03 AM (IST) Updated:Fri, 19 Jun 2020 10:03 AM (IST)
चाइनीज मोबाइल व एप के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम, फिल्मी सितारों का भी मांगा साथ
चाइनीज मोबाइल व एप के खिलाफ सोशल मीडिया पर मुहिम, फिल्मी सितारों का भी मांगा साथ

पटना, जेएनएन। लद्दाख में चीनी सेना के साथ संघर्ष के दौरान भारतीय जवानों की शहादत के बाद चीन के प्रति आम भारतीयों में गुस्सा काफी बढ़ गया है। चाइनीज सामान के बहिष्कार की मुहिम ने और जोड़ पकड़ लिया है। सोशल मीडिया पर इसकी खासी धमक देखने को मिल रही है। फेसबुक से लेकर ट्विटर तक पर चाइनीज चीजों के बहिष्कार की अपील और हैशटैग ट्रेंड करते रहे। सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने पोस्ट के माध्यम से चाइनीज चीजों का उपयोग नहीं करने की अपील शुरू कर दी। लोगों ने चाइनीज मोबाइल और एप को छोडऩे की अपील की और चाइनीज एप की पहचान कर अपने मोबाइल से हटाते रहे। साथ ही पटना की सड़कों पर भी जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए गए।

सोशल मीडिया पर चलती रही दिनभर बहस

पटना के सोमू ने फेसबुक पर अपने चाइनीज मोबाइल की फोटो पोस्ट करते हुए कहा कि अब वे इस फोन का इस्तेमाल नहीं करेंगे और ना ही अपने परिवार में किसी को ऐसा करने देंगे। वहीं प्रीति सिंह ने अपने पोस्ट के जरिये टिक-टॉक जैसे चाइनीज एप पर बैन लगाने की अपील की। ट्विटर पर हैशटेग चाइनीज प्रोडक्ट इन डस्टबिन टॉप ट्रेंडिंग रहा। इसे शाम तक करीब 70 हजार लोग ट्विट कर चुके थे। इंस्टाग्राम पर भी चाइनीज सामान के बहिष्कार की अपील छायी रही।

चीनी उत्पाद के बहिष्कार अभियान में शामिल हों फिल्मी सितारे

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने सिनेमा व खेल के स्टारों से चीनी उत्पाद के बहिष्कार अभियान में शामिल होने की मांग की है। कैट बिहार अध्यक्ष अशोक वर्मा ने कहा कि आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ, विराट कोहली और अन्य लोगों से अपील की गई है कि वे चीनी उत्पादों के विज्ञापन को करना बंद करें। उन्होने कैट की ओर से चलाए गए चीनी उत्पादों के बहिष्कार आंदोलन में अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, शिल्पा शेट्टी, माधुरी दीक्षित, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर आदि को भी शामिल होने का न्योता दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वदेशी आंदोलन को बढ़ावा देने की भी मांग की है।

chat bot
आपका साथी